कश्मीर में हिन्दुओं की हत्या को लेकर अपनी ही सरकार पर भड़के सुब्रमण्यम स्वामी, मांगा अमित शाह का इस्तीफा

Edited By Seema Sharma,Updated: 03 Jun, 2022 09:52 AM

subramanian furious at his own government for killing hindus in kashmir

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने जम्मू-कश्मीर में लगातार हिन्दुओं की चुनकर हत्या किए जाने की घटनाओं को लेकर मोदी सरकार पर जोरदार हमला करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग की।

नेशनल डेस्क: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने जम्मू-कश्मीर में लगातार हिन्दुओं की चुनकर हत्या किए जाने की घटनाओं को लेकर मोदी सरकार पर जोरदार हमला करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग की। स्वामी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन है और वहां प्रतिदिन एक कश्मीरी हिन्दू की हत्या की जा रही है, ऐसे में जरूरी है कि अमित शाह से इस्तीफे की मांग की जाए। उन्हें गृह के स्थान पर खेल मंत्रालय की जिम्मेदारी दी जा सकती है क्योंकि वह आजकल क्रिकेट में ज्यादा रुचि ले रहे हैं।

 

बता दें कि गुरुवार को सुबह जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में बैंक की एक शाखा में राजस्थान निवासी मैनेजर की गोली माकर हत्या कर दी गयी। इससे दो दिन पहले घाटी में आतंकवादियों ने इसी जिले में 36 वर्षीय शिक्षिका रजनी बाला की उनके स्कूल में गोली मारकर हत्या कर दी थी। आंतकवादियों का हाल के दिनों में लोगों की चुनकर हत्या किए जाने का सिलसिला बढ़ गया है। इससे घाटी में प्रधानमंत्री के विशेष पुनर्वास पैकेज के तहत नियुक्त किए गए कश्मीरी पंडित कर्मचारियों और दूसरे राज्यों के यहां पदस्थ हिन्दू कर्मचारियों में दहशत व्याप्त है।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!