भाजपा का आप पर निशाना, केजरीवाल की जेल में हत्या की साजिश रचने के आरोप को पूरी तरह से झूठ बताया

Edited By Parveen Kumar,Updated: 19 Apr, 2024 09:19 PM

the allegation of conspiring to murder kejriwal in jail was completely false

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जेल में हत्या की साज़िश रचने के आम आदमी पार्टी (आप) के आरोपों को शुक्रवार को ‘पूरी तरह से झूठा' बताकर खारिज कर दिया और सत्तारूढ़ दल से ‘सनसनीखेज़ बयान' देने से बचने को कहा।

नेशनल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जेल में हत्या की साज़िश रचने के आम आदमी पार्टी (आप) के आरोपों को शुक्रवार को ‘पूरी तरह से झूठा' बताकर खारिज कर दिया और सत्तारूढ़ दल से ‘सनसनीखेज़ बयान' देने से बचने को कहा। यहां भाजपा मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी प्रवक्ता शाजिया इल्मी ने कहा, ''हम सभी उनकी (केजरीवाल की) लंबी उम्र की कामना करते हैं। हम सभी चाहेंगे कि उनका स्वास्थ्य अच्छा रहे।

हमसे ज्यादा जेल प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा कि उनके मरीजों (कैदियों) का ख्याल रखा जाए।'' उन्होंने कहा, ‘‘कोई भी सरकारी एजेंसी या जेल प्रशासन क्यों चाहेगा कि उनकी (बिगड़ती) स्वास्थ्य स्थिति के लिए उसे जिम्मेदार ठहराया जाए और उनके जीवन को खतरे में डालने की कोशिश क्यों की जाएगी? कोई ऐसी बातें क्यों करेगा?'' 'आप' सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को अपनी पार्टी के इस आरोप को दोहराया कि केजरीवाल के खिलाफ साज़िश रची जा रही है और जेल में उनके साथ कुछ भी हो सकता है।

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने बृहस्पतिवार को दावा किया था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में मिल रहे घर के भोजन को कथित रूप से रोककर और उन्हें इंसुलिन न देकर उनकी जान लेने का ‘बड़ा षडयंत्र' रचा जा रहा है। हालांकि जेल अधिकारियों ने आतिशी के इस आरोप का खंडन किया है। केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है।

इल्मी ने ‘आप' नेताओं के आरोपों पर भाजपा की प्रतिक्रिया पूछे जाने पर पत्रकारों से कहा, "इस तरह के आरोप पूरी तरह से गलत हैं। आम आदमी पार्टी को ऐसे सनसनीखेज बयान देने से बचना चाहिए।" भाजपा प्रवक्ता ने आतिशी के इस आरोप को भी खारिज कर दिया कि केजरीवाल को जेल में इंसुलिन नहीं दी गई थी। इल्मी ने कहा, "भारत की कोई भी जेल ऐसा नहीं करेगी। हम एक बहुत ही जिम्मेदार लोकतंत्र हैं।" उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि (जेल में बंद कैदी) किसी मधुमेह रोगी को इंसुलिन देने से इनकार करना संभव है, चाहे वह व्यक्ति मुख्यमंत्री हो या कोई और।''

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!