250 पुलिसकर्मी, 150 मेहमान...लेडी गैंगस्टर की शादी में होंगे चाक चौबंद इंतजाम

Edited By Yaspal,Updated: 08 Mar, 2024 09:31 PM

there will be elaborate arrangements at the wedding of lady gangster

गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी की ‘हिस्ट्रीशीटर' अनुराधा चौधरी उर्फ ‘मैडम मिंज' के साथ 12 मार्च को होने वाली शादी के मद्देनजर दिल्ली के एक बारात-घर में सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम किए जाएंगे।

नेशनल डेस्कः गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी की ‘हिस्ट्रीशीटर' अनुराधा चौधरी उर्फ ‘मैडम मिंज' के साथ 12 मार्च को होने वाली शादी के मद्देनजर दिल्ली के एक बारात-घर में सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम किए जाएंगे। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। द्वारका सेक्टर तीन में स्थित बारात-घर ‘संतोष गार्डन' को संदीप के वकील ने 51 हजार रुपये में बुक कराया है। शादी समारोह के दौरान स्वाट (स्पेशल वेपन एंड टेक्निक्स) कमांडो समेत 250 पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि पुलिस कर्मियों की टीम में विशेष प्रकोष्ठ, अपराध शाखा और हरियाणा की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) के कर्मी शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि संदीप के परिवार ने पुलिस के 150 मेहमानों की सूची साझा की है। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने संदीप के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए किसी भी घटना को रोकने के लिए एक रणनीति बनाई है। संदीप एक बार हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग चुका है और उसने दिल्ली पुलिस की हिरासत से अपने सहयोगी को भी भगाने की साजिश रची थी। संदीप पर सात लाख रुपये का इनाम था। हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले संदीप को दिल्ली की एक अदालत से शादी के लिए छह घंटे की पेरोल मिली है। वह चौधरी से शादी करेगा जिसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। संदीप फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि संदीप 2020 में फरीदाबाद की एक अदालत में ले जाते समय हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग गया था। उसके गिरोह के सदस्यों ने पुलिस को घेर लिया था और उनपर गोलीबारी की थी, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। अधिकारी ने कहा कि 2021 में, उसने अपने सहयोगियों के साथ दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में गोलीबारी की और कुलदीप फज्जा नामक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस की हिरासत से छुड़ाने में कामयाब रहा। उन्होंने बताया कि बाद में फज्जा को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया था।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “ इस बार हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते। इसलिए तिहाड़ से लेकर द्वारका में विवाह स्थल तक पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।” संतोष गार्डन तिहाड़ जेल से करीब सात किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। अदालत के आदेश के मुताबिक, संदीप को अपनी शादी के लिए सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक की पेरोल मिली। जोड़े को पारंपरिक रस्मों के लिए 13 मार्च को हरियाणा के सोनीपत के जठेड़ी गांव में उसके घर ले जाया जाएगा। पुलिस ने ‘गैंगवॉर' की आशंका से भी इनकार नहीं किया है। अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास करीब 250 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

अधिकारी ने कहा, कुछ पुलिस अधिकारी सादे कपड़ों में भी कार्यक्रम स्थल पर कड़ी निगरानी रखेंगे और वे हथियारों से लैस रहेंगे। पुलिस ने कहा कि संदीप को तिहाड़ से दिल्ली पुलिस के कर्मी लेकर जाएंगे। यह कर्मी पुलिस की तीसरी बटालियन के होंगे जिन्हें कैदी को जेल से बाहर ले जाने और वापस जेल में लाने का काम सौंपा गया है। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि संदीप के परिवार ने 150 मेहमानों की सूची स्थानीय पुलिस के साथ साझा की है। उन्होंने कहा कि शादी समारोह में वेटर और अन्य कर्मचारियों को पहचान पत्र दिए जाएंगे।

दिल्ली पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार, संदीप जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है और उस पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में डकैती, हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और शस्त्र अधिनियम के तहत एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि वह पैसे लेकर हत्या करने और व्यवसायियों से जबरन वसूली के मामलों में भी शामिल रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!