2000 करोड़ रुपये का ड्रग्स की तस्करी करने वालायह फिल्म निर्माता, अब चढ़ा NCB के हत्थे

Edited By Mahima,Updated: 09 Mar, 2024 02:45 PM

this film producer who smuggled drugs worth rs 2000 crore

देश से बाहर 2,000 करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स की तस्करी करने के आरोप में एक फिल्म निर्माता को गिरफ्तार किया गया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शनिवार को कहा कि साउथ की फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुके डीएमके के पूर्व पदाधिकारी जाफर सादिक को चार...

नेशनल डेस्क: देश से बाहर 2,000 करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स की तस्करी करने के आरोप में एक फिल्म निर्माता को गिरफ्तार किया गया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शनिवार को कहा कि साउथ की फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुके डीएमके के पूर्व पदाधिकारी जाफर सादिक को चार महीने की तलाशी के बाद गिरफ्तार किया गया। एनसीबी ने सादिक को भारत-ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड ड्रग्स तस्करी नेटवर्क का "किंगपिन" बताया है। इसमें कहा गया है कि उसने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 2,000 करोड़ रुपये की दवाओं की तस्करी की है।

एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, ''उन्होंने 45 से अधिक बार 3,500 किलोग्राम स्यूडोएफ़ेड्रिन विदेश भेजा।'' सादिक अब तक चार फिल्में बना चुके हैं और उनकी आखिरी फिल्म इसी महीने रिलीज होने की उम्मीद है। उनकी गिरफ्तारी अधिकारियों द्वारा मदुरै में दो रेल यात्रियों और चेन्नई में एक डंप यार्ड से 180 करोड़ रुपये मूल्य की मेथामफेटामाइन जब्त करने के एक हफ्ते बाद हुई। इन दवाओं को श्रीलंका में तस्करी कर लाया जाना था। अधिकारियों ने कहा कि 29 फरवरी को यात्री जोड़े से कुल 36 किलोग्राम और चेन्नई में कोडुंगैयूर डंप यार्ड से 6 किलोग्राम जब्त किया गया था। 

जब्ती के बाद जोड़े को हिरासत में लिया गया। राजस्व खुफिया निदेशालय ने कहा था कि मेथमफेटामाइन, जिसे "आइस" या "क्रिस्टल मेथ" के रूप में भी जाना जाता है, एक अत्यधिक नशे की लत वाली साइकोस्टिमुलेंट दवा है जो कोकीन के समान शक्तिशाली उत्साहजनक प्रभाव दिखाती है और इसके जीवन-घातक परिणाम होते हैं। ड्रग भंडाफोड़ के बाद, भाजपा के राज्य प्रमुख के अन्नामलाई ने सत्तारूढ़ द्रमुक पर हमला बोला था और कहा था कि तमिलनाडु भारत की ड्रग राजधानी बन गया है।

अंतर्राष्ट्रीय ड्रग लॉर्ड और डीएमके पदाधिकारी जाफर सादिक भाग रहा है। एनसीबी डीएमके पदाधिकारियों के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी कर रही है। उन्होंने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा था, तमिलनाडु के रास्ते में गुजरात के तट से 1,200 करोड़ रुपये पकड़े गए, और आज मदुरै में राजस्व खुफिया निदेशालय द्वारा 30 किलोग्राम मेथामफेटामाइन पकड़ा गया। इस अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट से जुड़े तीन अन्य को हाल ही में एनसीबी ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था। अमेरिका की फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भी ड्रग्स की जांच में भारतीय एजेंसी का सहयोग कर रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!