किसानों का ट्रैक्टर मार्च, राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से मिलेंगे PM मोदी...आज की बड़ी खबरें

Edited By seema,Updated: 25 Jan, 2021 10:11 AM

today big news

किसानों को गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की इजाजत मिल गई है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने कुछ दिशा-निर्देश जारी किए है वहीं किसानों ने भी ट्रैक्टर परेड में शामिल होने वाले लोगों से 24 घंटे के लिए राशन उपलब्ध रखने के साथ ही परेड के दौरान शांति...

नेशनल डेस्क: किसानों को गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की इजाजत मिल गई है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने कुछ दिशा-निर्देश जारी किए है वहीं किसानों ने भी ट्रैक्टर परेड में शामिल होने वाले लोगों से 24 घंटे के लिए राशन उपलब्ध रखने के साथ ही परेड के दौरान शांति बनाए रखने की अपील की। लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनाव कम करने के लिए भारत-चीन की सेनाओं के बीच करीब 15 घंटे बैठक चली। सोमवार (25 जनवरी) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली
दिल्ली पुलिस के आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने गणतंत्र दिवस समारोह के बाद प्रदर्शनकारी किसानों की ट्रैक्टर परेड की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में एक परिपत्र जारी किया। परिपत्र में कहा गया है कि सभी अधिकारी और कर्मियों के साथ-साथ CAPF और गणतंत्र दिवस परेड सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात किसी भी अन्य बल को अवगत कराया जाना चाहिए और तैयार रहना चाहिए कि आधिकारिक समारोह के तुरंत बाद उनकी कानून एवं व्यवस्था के लिए आवश्यकता होगी।

PunjabKesari

लद्दाख गतिरोध: 15 घंटे चली नौंवे दौर की वार्ता
करीब ढाई महीने के अंतराल के बाद भारत-चीन की सेनाओं ने रविवार को कोर कमांडर स्तर की नौवें दौर की वार्ता की। लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनाव के बीच मोल्डो में हुई 9वें दौर की बातचीत देर रात ढाई बजे तक चली। 15 घंटे तक चली बैठक में LAC पर तनाव कम करने को लेकर बात हुई। हालांकि बैठक का क्या नतीजा निकला है इसकी जानकारी नहीं है। 

PunjabKesari

मुंबई में किसानों की मेगा रैली
कृषि कानूनों के विरोध में किसान आर्थिक राजधानी मुंबई के आजाद मैदान में एक विशाल रैली करेंगे। इस रैली में लगभग 50 हजार किसानों के पहुंचने की उम्मीद है। रैली में किसान नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को और भी बुलंद करेंगे। खास बात ये है कि इस रैली में महाराष्ट्र सरकार के लोग भी पहुंच रहे हैं. किसानों की मांगों से समर्थन जताने के लिए कद्दावर नेता शरद पवार और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे भी पहुंचेंगे।

PunjabKesari

‘राष्ट्रीय बाल पुरस्कार' पाने वाले बच्चों से मिलेंगे पीएम मोदी
 नवाचार, शैक्षणिक, खेल, कला, संस्कृति, सामाजिक सेवा और बहादुरी के क्षेत्रों में असाधारण क्षमताओं और उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए इस साल 32 बच्चों को ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार' से सम्मानित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इन बाल पुरस्कार विजेताओं से बात करेंगे।

PunjabKesari

नताशा के साथ विवाह के बंधन में बंधे वरुण धवन
बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन रविवार को अलीबाग के आलीशान रिजॉर्ट 'द मेन्शन हाउस' में निजी समारोह में फैशन डिजाइनर नताशा दलाल के साथ विवाह के बंधन में बंध गए। शादी में उनके परिवार के करीबी मित्रों ने शिरकत की।

PunjabKesari

कड़ाके की ठंड की चपेट में उत्तर भारत
हिमाचल प्रदेश के कुफरी, भरमौर, केलोंग और कल्पा में रविवार को बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी रहा। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन में उत्तर तथा मध्य भारत में कड़ाके की ठंड का नया दौर शुरू होने का अनुमान जताया है।

 

ऑस्ट्रेलिया ने covid-19 टीके के इस्तेमाल की मंजूरी दी 
ऑस्ट्रेलिया के चिकित्सा नियामक ने देश में कोरोना वायरस के पहले टीके के इस्तेमाल की मंजूरी दी है। इस मंजूरी से अगले महीने से देश में टीकाकरण की मुहिम शुरू होने का रास्ता खुल गया है। ‘द थेरापेटिक गुड्स एडमिनिस्ट्रेशन' ने 16 वर्ष एवं उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए फाइजर और बायोएनटेक द्वारा विकसित टीके के इस्तेमाल की सोमवार को मंजूरी दे दी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!