सरनेम के कारण महिला को नहीं मिल रही जॉब, लोग उड़ाते हैं मजाक

Edited By Seema Sharma,Updated: 23 Jul, 2020 10:27 AM

women are not getting jobs due to surname people make fun

बच्चे के जन्म के बाद ही उसे नए नाम के साथ ही उसको माता-पिता और परिवार का सरनेम भी मिलता है। लेकिन यही सरनेम किसी के लिए परेशानी का सबब बन जाए तो कोई क्या करे। कुछ ऐसी ही परेशानियों से गुजर रही है गुवाहटी की रहने वाली एक महिला। दरअसल सरनेम के चलते...

नेशनल डेस्कः बच्चे के जन्म के बाद ही उसे नए नाम के साथ ही उसको माता-पिता और परिवार का सरनेम भी मिलता है। लेकिन यही सरनेम किसी के लिए परेशानी का सबब बन जाए तो कोई क्या करे। कुछ ऐसी ही परेशानियों से गुजर रही है गुवाहटी की रहने वाली एक महिला। दरअसल सरनेम के चलते महिला को कहीं जॉब नहीं मिल रही और उसकी जॉब एप्लीकेशन को ठुकरा दिया गया। प्रियंका नाम की महिला ने सरकारी कंपनी नेशल सीड कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NSCL) में नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की कोशिश कर रही थी लेकिन उसके सरनेम की वजह से वेबसाइट और सॉफ्टवेयर उनके एप्लीकेशन को बार-बार रिजेक्ट करता रहा।

 

प्रियंका ने काफी कोशिश की लेकिन निराशा ही उसके हाथ लगी। प्रियंका ने इस भड़ास फेसबुक पर निकाली। प्रियंका ने फेसबुक पर पोस्ट लिखी कि उसके सरनेम की वजह से लोग उसका काफी मजाक उड़ाते हैं। वह कहीं भी इंटरव्यू में जाती है तो लोग उसका सरनेम सुनकर हंसने लगते हैं। प्रियंका ने फेसबुक पर लिखा कि उसका जॉब एप्लीकेशन वेबसाइट ने यह कह कर रिजेक्ट कर दिया कि सही सरनेम भरें। 

 

समुदाय का यह टाइटल
प्रियंका ने कहा कि उसका सरनेम कोई अपशब्द या गाली नहीं बल्कि जिस समुदाय से आती है उसका यही टाइटल है। दरअसल असम में एक आदिवासी जनजाति है जिसका सरनेम Chutia और Sutiya होता है। असम में रहने वाला यह आदिवासी समुदाय मूलतौर पर मंगोलिया के चीन-तिब्बती परिवार के वंशज माने जाते हैं। ऐसे में अपने सरनेम के कारण इस समुदाय के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। हालांकि प्रियंका ने जब निजी तौर पर (NSCL) से शिकायत की तो उसका एप्लीकेशन स्वीकार कर लिया गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!