DDA न्यू हाउसिंग स्कीम: पहले फेज में होगा 10 हजार फ्लैट्स का आवंटन

Edited By jyoti choudhary,Updated: 18 Dec, 2018 12:27 PM

dda new housing scheme allocation of 10 thousand flats in first phase

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) अपनी अगली हाऊसिंग स्कीम को जल्द ही दो फेज में लॉन्च करने वाला है। डीडीए के मुताबित पहले फेज में लोगों को 10 हजार फ्लैट्स दिए जाएंगे। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए डीडीए के वाइस चेयरमैन

नई दिल्लीः दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) अपनी अगली हाऊसिंग स्कीम को जल्द ही दो फेज में लॉन्च करने वाला है। डीडीए के मुताबित पहले फेज में लोगों को 10 हजार फ्लैट्स दिए जाएंगे। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए डीडीए के वाइस चेयरमैन तरुण कपूर ने कहा कि कुछ फ्लैट्स में अभी काम चल रहा है और उम्मीद की जा रही है कि 6 महीने के अंदर फ्लैट्स का सारा काम खत्म हो जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि 6 महीने के अंदर 25 हजार फ्लैट्स तैयार कर दिए जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि सभी फ्लैट्स में पानी कनेक्शन और अन्य सुविधाएं नहीं हैं। इसलिए, हम अगली योजना में फ्लैटों को दो लॉट में विभाजित कर सकते हैं। डीडीए के चेयरमैन ने हालांकि, अगले आवास योजना के लॉन्च के लिए समयरेखा तय नहीं की है। उन्होंने कहा, "हम पहले लॉट में 10,000 फ्लैट्स और बाकी के बाद में कोशिश करेंगे।"

गौरतलब है कि डीडीए के पिछले हाऊसिंग स्कीम में एक बेडरूम फ्लैट्स की दीवारों में आई दरारों के बाद आवंटियों द्वारा बड़ी संख्या में ऐसे फ्लैट लौटा दिए गए थे। बातचीत के दौरान कपूर ने कहा कि जल्द ही डीडीए की ओर से भविष्य में फ्लैट्स के रखरखाव के लिए गाइडलाइन जारी की जाएगी। उन्होंने कहा "इसमें तीन स्तर हैं, विनिर्माण दोष (हर पांच साल देखा जाता है), स्कीम ब्रोशर में उल्लिखित कार्यों के अनुसार रिपेयर जॉब और तीसरा दिन-प्रतिदिन की मरम्मत है। और, जल्द ही, हमारे पास इसके लिए दिशानिर्देशों का एक सेट होगा। गौरतलब है कि डीडीए ने सितंबर में 'हाउसिंग स्कीम 2014' लॉन्च थी। जिसके तहत लोगों से भारी प्रतिक्रिया के दौरान विभिन्न श्रेणियों में 25,000 से अधिक फ्लैटों की पेशकश की गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!