मैडीकल नशे का सरगना कैमिस्ट प्रदीप गोयल गिरफ्तार, घर से बरामद हुई 20 हजार 500 गोलियां

Edited By Priyanka rana,Updated: 17 Jul, 2019 01:16 PM

arrest

स्पैशल टॉस्क फोर्स (एस.टी.एफ.) ने पंजाब में मैडीकल नशे का रैकेट चला रहे मुख्य सरगना प्रदीप गोयल को गिरफ्तार किया है।

मोहाली(कुलदीप) : स्पैशल टॉस्क फोर्स (एस.टी.एफ.) ने पंजाब में मैडीकल नशे का रैकेट चला रहे मुख्य सरगना प्रदीप गोयल को गिरफ्तार किया है। गोयल लुधियाना में मैडीकल स्टोर चला रहा था और वह शहीद करनैल सिंह नगर फेज-2 दुग्गरी (लुधियाना) का रहने वाला है। पुलिस ने उससे भारी मात्रा में ऐसी दवाइयां बरामद की हैं, जिनका इस्तेमाल नशे के रूप में किया जाता है। इनमें ट्रैमाडोल की गोलियां भी शामिल हैं।

बठिंडा में पकड़े आरोपी सोनू की निशानदेही पर पकड़ा :
एस.टी.एफ. की ए.डी.जी.पी. गुरप्रीत कौर दिओ ने एक प्रैस कांफै्रंस में बताया कि आरोपी प्रदीप गोयल लुधियाना में प्लैटिनम हैल्थ केयर के नाम से मैडीकल स्टोर चला रहा था। वह वर्ष 2007 से अमृतसर, फगवाड़ा तथा बठिंडा में मैडीकल नशों की सप्लाई करता आ रहा था। 

उसे कुछ दिन पहले 11 जुलाई को बठिंडा में सुनील कुमार उर्फ सोनू निवासी मौड़ मंडी की निशानदेही पर दबोचा गया है। उसके घर की तलाशी लेने पर 20 हजार 500 गोलियां ऐसी बरामद हुई हैं जिनका इस्तेमाल नशे के रूप में होता है। 

इससे पहले बठिंडा से पकड़े गए आरोपी सुनील कुमार उर्फ सोनू को उसकी कार में गिरफ्तार किया था तथा बठिंडा पुलिस ने 1,56,000 गोलियां बरामद की थी। सोनू के ही गोदामों से बठिंडा पुलिस ने 10 लाख 67 हजार 800 गोलियां बरामद की थी। 9 लाख 11 हजार 400 गोलियां ट्रैमाडोल की थी। आरोपी सोनू ने बताया था कि यह गोलियां उसने प्रदीप गोयल से ली थी।

लाइसैंस भी रद्द हो चुका :
एस.टी.एफ. प्रमुख ने लुधियाना से काबू किए कैमिस्ट प्रदीप गोयल के बारे बताया कि वह काफी समय से पाबंदीशुदा दवाईयों की सप्लाई से संबंधित धंधा बड़े स्तर पर कर रहा था। वर्ष 2007 में ए.पी. मैडीकल स्टोर, टक्कर काम्पलैक्स पिंडी गली लुधियाना के एड्रैस पर थोक ड्रग लाइसैंस लिया था। 

ड्रग इंस्पैक्टर की गई छापेमारी में उसने इसी फर्म का नाम वर्ष 2011 में बदल कर ‘जय मां’ रख लिया था। लेकिन उसका यह लाइसैंस भी उसके कब्जे से 7 लाख प्रतिबंधित गोलियों की बरामदगी के बाद वर्ष 2018 में रद्द कर दिया गया था। 

पकड़े जाने पर रिश्तेदार के नाम पर बनाई नई फर्म :
लाइसैंस रद्द होने के बाद आरोपी ने अपनी नई फर्म प्लैटिनम हैल्थ केयर अपने साले संदीप गर्ग निवासी सोलन के नाम पर कैमिस्ट का लाइसैंस लेकर बना ली थी।

दस महीनों में सप्लाई की 70 लाख गोलियां :
पुलिस जांच दौरान यह सामने आया है कि आरोपी प्रदीप ने पंजाब में लगभग 70 लाख गोलियां प्रमुख तौर पर अमृतसर, फगवाड़ा, होशियारपुर तथा बठिंडा आदि में पिछले दस महीनों में सप्लाई की हैं।

एस.टी.एफ. की नशा तस्करों पर कड़ी नजर :
जेलों में बैठे कैदी नशा तस्करों पर कड़ी नजर रखने के लिए एस.टी.एफ. ने जेल विभाग के साथ भी तालमेल किया हुआ है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के सहयोग से सरहद के जिलों में सांझे आप्रेशन चलाए जा रहे हैं। इसके अलावा टॉस्क फोर्स, जिला पुलिस तथा अन्य एजैंसियों से तालमेल से काम किया जा रहा है ताकि पंजाब में नशों की समस्या को जड़ से खत्म किया जा सके।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!