ऑटो चालक के बेटे की भारतीय टीम में हुई एंट्री, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Oct, 2017 02:26 PM

mohammad siraj

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया है। इस दौरान टीम में नए खिलाड़ी हैदराबाद के मध्यम तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है,....

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया है। इस दौरान टीम में नए खिलाड़ी हैदराबाद के मध्यम तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है, जो कि उनके लिए किसी सपने के पूरे होने जैसा है। आइए, जानते है सिराज के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें -

ऑटो चालक थे सिराज के पिता 
सिराज का जन्म 13 मार्च 1994 में हुआ। इनका बचपन काफी गरीबी में बिता, लेकिन  आर्थिक हालात खराब होने के बावजूद भी पिता ने बेटे के सपने पूरे किए। सिराज के पिता मोहम्मद गौस एक ऑटो चालक थे, पिता ने काफी तंगी होने के बावजूद भी सिराज को क्रिकेट की महंगी किट का इंतजाम किया। 
PunjabKesari
फ़ास्ट गेंदबाजी करते हैं मोहम्मद सिराज
सिराज ने टेनिस बॉल के साथ खेलने की शुरुआत की थी और आज एक तेज गेंदबाज है। सिराज की गेंदबाजी की दिलचस्प बात ये है कि वो काफी स्ट्रेट रहते है और बल्लेबाजों को सीधे बैट खेलने के लिए मजबूर करते हैं। मोहम्मद सिराज फ़ास्ट गेंदबाजी करते हैं। ये गेंदबाजी के समय काफी आक्रामक गेंद डालते हैं, यहां तक कि बल्लेबाजी का तेवर भी आक्रमक होता है।
PunjabKesari
500 रूपए से शुरु किया सफर
तेज गेंदबाज सिराज ने फर्स्ट क्लास में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि नके क्रिकेट करियर की पहली कमाई 500 रुपए थी।  सिराज ने कहा था कि क्लब का मैच था और मेरे मामा टीम के कप्तान थे। मैंने 25 ओवर के मैच में 20 रन देकर 9 विकेट लिए। मेरे मामा इससे बहुत खुश हुए क्योंकि हम मैच जीते। मामा ने मुझे इनाम के रूप में 500 रुपए दिए थे। रणजी क्रिकेट खेलते हुए सिराज का पिछला सीजन काफी अच्छा रहा है। कुल 9 मैंचों में उसने 41 विकेट लिया और ईरानी कप में पहले खेलने वाले खिलाड़ी में शामिल हुए। 

प्रथम श्रेणी के कुल 11 मैचों में 44 विकेट लिए
इन्होंने टी20 का पहला मैच बंगाल के खिलाफ खेला। इस मैच में सिराज को सिर्फ एक ही विकेट मिला था। प्रथम श्रेणी के कुल 11 मैचों में 44 विकेट लिए। उनकी गेंदबाजी का औसत है 2.89 और स्ट्राइक रेट 22.09 है। टी 20 में कुल 10 मैंचों में 17.18 के औसत दर से 16 विकेट लिए हैं। 
PunjabKesari
आईपीएल 10 में 2.6 करोड़ के बिके थे सिराज
सिराज की जिंदगी में पहला अहम मोड़ इस वर्ष आईपीएल की नीलामी के दौरान आया, जब इस टूर्नामेंट के दसवें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 2.6 करोड़ का दांव लगाकर खरीदा था। 23 साल के सिराज ने हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!