कैरियर के अंतिम पड़ाव पर खड़े सरदार की निगाहें 2018 विश्व कप पर

Edited By ,Updated: 13 Jan, 2017 05:05 PM

sardar singh

अपने कैरियर के अंतिम पड़ाव पर खड़े भारत के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी जेमी ड्वेयर...

नई दिल्ली: अपने कैरियर के अंतिम पड़ाव पर खड़े भारत के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी जेमी ड्वेयर से प्रेरणा लेकर घरेलू सरजमीं पर होने वाले 2018 विश्व कप के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से फिट होने का लक्ष्य बनाया है। 31 वर्षीय सरदार 21 जनवरी से शुरू होने वाली हाकी इंडिया लीग में गत चैम्पियन जेपी पंजाब की अगुवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी प्रतियोगिता उनके मौजूदा खेल का आकलन करने में उनकी मदद करेगी।   

इस स्टार मिडफील्डर ने कहा, ‘‘इस साल की हाकी इंडिया लीग मेरे लिए महत्वपूर्ण होगी क्योंकि मैं खुद का आकलन कर सकता हूं कि मैं कहां हूं और मुझे अपने खेल में और सुधार के लिये क्या करने की जरूरत है। मैं जेमी ड्वेयर जैसे खिलाड़ी से प्रेरित हूं जो 35-36 साल की उम्र तक अपने खेल में शीर्ष पर रहे। इसलिये मुझे नहीं लगता कि उम्र कोई चिंता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरा लक्ष्य भारत में होने वाले 2018 पुरूष विश्व कप तक शारीरिक और मानसिक रूप से फिट बने रहने का है। मैं हाकी इंडिया लीग में अपने खेल में शीर्ष पर होना चाहता हूं और सुनिश्चित करना चाहता हूं कि साल की शुरूआत अच्छी हो। ’’ 

31 वर्षीय सरदार एचआईएल में जेपी पंजाब वारियर्स की तरफ से खेलेंगे। उन्होंने लीग में खेलने के बारे में कहा,Þ इस वर्ष लीग में हिस्सा लेना मेरे लिये इसलिये भी खास है कि मुझे इसके माध्यम से अपनी फिटनेस तथा तैयारियों को जांचने का अवसर मिलेगा। मैं आस्ट्रेलिया के जैमी ड्वेयर जैसे खिलाडिय़ों से बेहद प्रभावित हूं जो 35-36 की उम्र में अपने खेल के चरम पर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उम्र अभी मेरे लिए ज्यादा ङ्क्षचता का विषय नहीं है। मेरा लक्ष्य अगले वर्ष होने वाले विश्वकप तक अपने को चुस्त और पूरी तरह से फिट रखना है। मैं एचआईएल में अच्छा प्रदर्शन कर वर्ष की शुरुआत बेहतर तरीके से करना चाहता हूं। 

जेपी वारियर्स गत विजेता है। टीम के इस बार खिताब के बचाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि कागज पर देखें तो टीम बेहद मजबूत नजर आ रही है। टीम में पुराने चेहरे ही शामिल हैं। हमारे बीच बेहतर तालमेल है औश्र एक दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं। ऐसे में कोई कारण नहीं है कि हम खिताब का बचाव न कर सकें। स्टार खिलाड़ी ने गत वर्ष जूनियर विश्व कप जीतने वाली टीम की भी जमकर सराहना की और कहा कि यह देश में हॉकी के विकास के लिये उत्साहजनक है और इससे राष्ट्रीय टीम के लिए भी ज्यादा से ज्यादा विकल्प उपलब्ध रहेंगे। एचआईएल की शुरुआत 21 जनवरी से हो रही है जबकि जेपी वारियर्स अपने अभियान की शुरुआत 27 जनवरी से दबंग मुंबई के खिलाफ करेगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!