स्पेन ने न्यूजीलैंड की उम्मीद तोड़ी, क्वार्टर फाइनल में हो सकती है भारत से भिड़ंत

Edited By ,Updated: 12 Dec, 2016 12:27 PM

spain  new zealand  quarter finals  junior hockey world cup

स्पेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने अंतिम पूल सी मैच में आज यहां न्यूजीलैंड को बराबरी पर रोककर पुरूष जूनियर हाकी विश्व कप के क्वार्टर...

लखनउ: स्पेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने अंतिम पूल सी मैच में आज यहां न्यूजीलैंड को बराबरी पर रोककर पुरूष जूनियर हाकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। स्पेन को क्वार्टर फाइनल में खिताब के प्रबल दावेदार भारत से भिडऩा पड़ सकता है।  स्पेन और न्यूजीलैंड दोनों के तीन-तीन मैचों में चार-चार अंक रहे लेकिन स्पेन की टीम ने बेहतर गोल अंतर के कारण नाकआउट चरण में जगह बनाई।  छह बार का चैम्पियन और गत विजेता जर्मनी पूल में अपने सभी मैच जीतकर शीर्ष पर रहा।

स्पेन ने 21वें मिनट में लारेंस पियेरा ग्राउ के गोल की मदद से बढ़त बनाई जिसके बाद न्यूजीलैंड ने दूसरे हाफ में पहले सैम हिहा 44वें मिनट के गोल से बराबरी हासिल की और फिर जोंटी कीनी 59वें मिनट के गोल से 2-1 की बढ़त बनाई। स्पेन ने तीन मिनट बाद कप्तान एनरिके गोंजालेज डि कास्टेजोन के गोल से बराबरी हासिल की। न्यूजीलैंड ने चार मिनट बाद डाइलन थामस के गोल से फिर स्कोर 3-2 कर दिया। न्यूजीलैंड को अंतिम आठ में जगह बनाने के लिए जीत की दरकार थी लेकिन 69वें मिनट में यान लारा रोसेल ने गोल दागकर स्पेन को बराबरी दिला दी। न्यूजीलैंड को अंतिम लम्हों में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन टीम गोल नहीं कर सकी।

पूल सी के एक अन्य मैच में जर्मनी ने जापान को 6-1 से हराकर अपना विजयी अभियान जारी रखा। जर्मनी की आेर से एंटन बोकेल :25वें और 39वें मिनट: ने दो जबकि कोंसटेनटिन स्टेब तीसरे मिनट, आेले थिएस प्रिंज 54वें मिनट, टिम हर्जबु्रक 58वें मिनट और लुकास विंडफेडर 63वें मिनट ने एक-एक गोल किया।  जापान की आेर से एकमात्र गोल रयो आेजावा ने 67वें मिनट में किया। जर्मनी की टीम अब क्वार्टर फाइनल में पूल डी के उप विजेता से भिड़ेगी। दिन का सबसे शानदार मैच पूल बी में बेल्जियम और नीदरलैंड के बीच रहा।

बेल्जियम ने रोमांचक मुकाबले में गत जूनियर यूरोपीय चैम्पियन टीम को 3-2 से हराया। बेल्जियम ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए थामस वेरहेन 48वें मिनट, क्वेंटिन वान लिएर्डे 56वें मिनट और हेनरी राएस 69वें मिनट के गोल की मदद से जीत दर्ज की। नीदरलैंड की आेर से टेरेंस पीटर्स 38वें मिनट और ब्राम वान ग्रोसेन 64वें मिनट ने गोल दागे। बेल्जियम की टीम दो मैचों में दो जीत से ग्रुप में शीर्ष पर चल रही है जबकि नीदरलैंड तीन अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। पूल बी के एक अन्य मैच में मलेशिया ने मिस्र को 2-0 से शिकस्त दी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!