रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

Edited By PTI News Agency,Updated: 03 Oct, 2022 09:13 PM

pti state story

नयी दिल्ली, तीन अक्टूबर (भाषा) सोमवार को रात नौ बजे तक ''भाषा'' की विभिन्न फाइल से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

नयी दिल्ली, तीन अक्टूबर (भाषा) सोमवार को रात नौ बजे तक 'भाषा' की विभिन्न फाइल से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

प्रादे27 रक्षा वायुसेना दूसरी लीड हेलीकॉप्टर भारतीय वायुसेना में शामिल हुआ स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर
जोधपुर, भारतीय वायुसेना ने देश में विकसित हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर (एलसीएच) को सोमवार को औपचारिक रूप से यहां अपने बेड़े में शामिल कर लिया।


दि57वायुसेना दूसरी लीड विमान पीछा बम की धमकी के बाद वायुसेना के विमानों ने भारतीय वायु क्षेत्र में उड़ रहे ईरानी विमान का पीछा किया
नयी दिल्ली, भारतीय वायुसेना ने सोमवार सुबह बम की धमकी के बाद ईरान की राजधानी तेहरान से चीन के ग्वांगझाऊ जा रहे महान एयर के एक यात्री विमान को रोकने के लिए अपने लड़ाकू विमान उसके पीछे भेजे। वायुसेना ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।


वि49 नोबेल तीसरी लीड चिकित्सा चिकित्सा का नोबेल पुरस्कार मानव के क्रमिक विकास पर अनुसंधान के लिए स्वीडिश वैज्ञानिक को मिला स्टाकहोम, चिकित्सा के क्षेत्र में इस वर्ष का नोबेल पुरस्कार ‘मानव के क्रमिक विकास’ पर खोज के लिए स्वीडिश वैज्ञानिक स्वैंते पैबो को देने की घोषणा की गई है।


दि67 राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा योजना को अगले आदेश तक रोका गया नयी दिल्ली, मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान कर पठन-पाठन में प्रोत्साहित करने वाली राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएस) योजना को अगले आदेश तक रोक दिया गया है। राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) के नोटिस में यह जानकारी दी गई है।


दि61 मोदी आवास निविदा सीपीडब्ल्यूडी ने प्रधानमंत्री के नये आवास के लिए पूर्व-अर्हता निविदाओं को निरस्त किया
नयी दिल्ली, केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) ने प्रधानमंत्री के लिए 360 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले नये आवास के वास्ते पूर्व-अर्हता निविदाओं को दो महीने से अधिक समय में सोमवार को दूसरी बार निरस्त कर दिया।


दि51 ईडी चीनी ऐप जांच नौकरी के आकांक्षी लोगों से धोखाधड़ी: ईडी ने चीनी ऐप के खिलाफ धनशोधन की जांच शुरू की नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अंशकालिक नौकरी उपलब्ध कराने के बहाने युवाओं के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी करने को लेकर चीन नियंत्रित एक मोबाइल ऐप के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।


प्रादे99 उप्र लीड लखीमपुर टिकैत किसानों का 26 नवंबर को देशव्यापी प्रदर्शन, टेनी की बर्खास्तगी के सिवा कुछ मंजूर नहीं: राकेश टिकैत
लखीमपुर खीरी (उप्र), भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सोमवार को खीरी कांड की पहली बरसी पर कहा कि न किसान लखीमपुर खीरी कांड को भूले हैं और न ही वे सरकार को भूलने देंगे और उन्हें केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी के अलावा कुछ मंजूर नहीं।

प्रादे77 पंजाब विश्वास प्रस्ताव पंजाब विधानसभा में मान सरकार ने विश्वास मत जीता
चंडीगढ़, पंजाब विधानसभा में भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने सोमवार को विश्वास मत हासिल कर लिया।


प्रादे92 एनसीआर इमारत दूसरी लीड ढही गुरुग्राम में इमारत ढही: दो श्रमिकों की मौत, दो घायल
गुरुग्राम, हरियाणा के गुरुग्राम शहर में सोमवार को एक कारखाने की पुरानी इमारत को तोड़ा जा रहा था, तभी वह भरभरा कर ढह गई और उसके मलबे में दबकर दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।


वि39 पाक अदालत लीड इमरान इमरान खान अवमानना के आरोपों से बचे, अदालत ने कारण बताओ नोटिस लिया वापस इस्लामाबाद, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान न्यायालय की अवमानना के आरोपों में सोमवार को बच गए। दरअसल, यहां की एक अदालत ने एक महिला न्यायाधीश को धमकी देने से जुड़े एक मामले में उनका लिखित जवाब स्वीकार कर लिया और उन्हें जारी किया गया कारण बताओ नोटिस वापस ले लिया।


अर्थ64 राज्य-कर्ज-लागत राज्यों के कर्ज की लागत 0.12 प्रतिशत बढ़कर 7.77 प्रतिशत
मुंबई, राज्यों के लिये बाजार से कर्ज जुटाने की औसत लागत सोमवार को 0.12 प्रतिशत बढ़कर 7.77 प्रतिशत पर पहुंच गयी। यह लगातार तीसरा सप्ताह है जब कर्ज लागत बढ़ी है।


अर्थ49 राजस्थान गहलोत निवेश (रिपीट) इन्वेस्ट राजस्थान समिट में 10.44 लाख करोड़ रुपये के 4,192 एमओयू, एलओआई पर हस्ताक्षर
जयपुर, इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022 के तहत जयपुर में सात और आठ अक्टूबर को होने जा रहे दो दिवसीय सम्मेलन से पहले राज्य में 10.44 लाख करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन (एमओयू) और आशय पत्र (एलओआई) पर हस्ताक्षर किए गए हैं।


खेल26 खेल महिला टी20 कप कार्यक्रम भारत 2023 महिला टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगा
दुबई, भारत 2023 महिला टी20 विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 12 फरवरी को केपटाउन में अपने अभियान की शुरुआत करेगा।


खेल25 खेल क्रिकेट जेपी अत्रे पीसीए कोल्ट्स ने जे पी अत्रे क्रिकेट टूर्नामेंट जीता

चंडीगढ़, पीसीए कोल्ट्स ने सोमवार को यहां प्लेयर्स एकादश दिल्ली को 113 रन से हराकर 27वें अखिल भारतीय जेपी अत्रे मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीता।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!