द्रमुक ने वीसीके के साथ चुनावी समझौता किया, छह सीटें दीं

Edited By PTI News Agency, Updated: 04 Mar, 2021 03:40 PM

pti tamil nadu story

चेन्नई, चार मार्च (भाषा) तमिलनाडु में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए द्रमुक ने बृहस्पतिवार को अपने सहयोगी विदुथलई चिरूथाइगल काची (वीसीके) को छह सीटें आवंटित कीं।

चेन्नई, चार मार्च (भाषा) तमिलनाडु में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए द्रमुक ने बृहस्पतिवार को अपने सहयोगी विदुथलई चिरूथाइगल काची (वीसीके) को छह सीटें आवंटित कीं।

द्रमुक अध्यक्ष एम. के. स्टालिन और वीसीके प्रमुख थोल तिरूमावलवन के बीच यहां ‘अन्ना अरिवलयम’ में चुनावी समझौता हुआ। ‘अन्ना अरिवलयम’ द्रमुक का पार्टी मुख्यालय है।

तिरूमावलवन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने छह सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय किया है।’’ उन्होंने कहा कि जितनी सीटों की पेशकश की गई है उस पर पार्टी के अंदर असंतोष है लेकिन समझौते को स्वीकार करने का निर्णय किया गया ताकि तमिलनाडु से ‘सनातन ताकतों’ को बाहर किया जा सके और धर्मनिरपेक्ष वोटों को एकजुट किया जा सके।

उन्होंने आरोप लगाए कि द्रमुक संरक्षक एम. करूणानिधि और अन्नाद्रमुक की संरक्षक जे. जयललिता की गैर मौजूदगी में भाजपा द्रविड़ पार्टियों को कमजोर करने का प्रयास कर रही है और सामाजिक न्याय को बरकरार रखने वाली राजनीति को खत्म करने की दिशा में काम कर रही है।

कुछ दिनों पहले द्रमुक ने सीट बंटवारा समझौते के तहत इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को तीन सीटें और मानीथानेया मक्काल काची को दो सीटें आवंटित की थीं।

द्रमुक ने कांग्रेस और वामपंथी दलों के साथ अभी सीट बंटवारे को अंतिम रूप नहीं दिया है।

तमिलनाडु में 234 सीटों वाली विधानसभा के लिए एक चरण में छह अप्रैल को मतदान होने वाला है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!