नाइनटेंडो ने लांच की अपनी पहली स्मार्टफोन गेमिंग एप्प

Edited By ,Updated: 31 Oct, 2015 03:05 PM

nintendo tatsumi kimishima  apple ios google

नाइनटेंडो ने स्मार्टफोन गेमिंग की दुनिया में प्रवेश कर लिया है। इसके बारे में कंपनी के CEO तात्सुमी किमिशिमा ने गुरूवार को टोक्यो में बताया कि इसकी पहली एप्लीकेशन

नई दिल्लीः नाइनटेंडो ने स्मार्टफोन गेमिंग की दुनिया में प्रवेश कर लिया है। इसके बारे में कंपनी के CEO तात्सुमी किमिशिमा ने गुरूवार को टोक्यो में बताया कि इसकी पहली एप्लीकेशन का नाम मीटोमो रखा गया है जो जल्ध ही एप्लीकेशन स्टोर्स पर अवेलेबल की जाएगी।
 
Miitomo एक कम्युनिकेशन एप्लीकेशन है जिससे दोस्तों के साथ फन,पर्सनल फैक्ट्स और अपने इंटरस्ट को शेयर किया जा सकता है। जापान की कंपनी ने अपने बयान में कहा कि इसमे खिलाड़ी के अवतारों को बनाया जा सकता है ,जिन्हें Miis कहते है। इससे अाप अपने दोस्तों के साथ जुड़े रह सकते है और उनके कॉमन इंटरस्ट को जान सकते है।
 
यह एप्लीकेशन शुरूआत में फ्री अवेलेबल करवाई जाएगी। इस पर किमिशिमा का कहना है कि इसे धीरे-धीरे एप्प पूर्चसेस में शामिल किया जाएगा और इस साल के अंत से पहले इसे रिलीज भी कर दिया जाएगा।
 
नाइनटेंडो ने पिछले मार्च में यह कहा था कि कंपनी मोबाइल गेम्स को डेवलप करने जा रही है,जबकि सोनी और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कम्पनीज मोबाइल की गेम्स और एप्लीकेशन को काफी समय से अवेलेबल करवा रही है।
 
नाइनटेंडो ने कहा है कि मीटोमो को मार्च के महीने में पूरी दुनीया में रिलीज़ किया जाएगा। नाइनटेंडो कंपनी अपने पुराने समय से ही कंसोल्स और हैंडहेल्ड गेमिंग डिवाइस से लोकप्रिय रही है । मीटोमो जापान-बेस्ड गेम डेवलपर DeNA की साझेदारी के साथ बनाई गई है जिसने कई मोबाइल गेम्स को बनाया है जिसमें लोकप्रिय गेंम स्टार वार्स भी शामिल है। इस साझेदारी से 2017 मार्च के महीने में यह गेंम पहली पांच गेम्स में से चुनी जाएगी। मीटोमो एप्पल iOS,गूगल और एंड्रॉयड मोबाइल के लिए भी दी जाएगी।
 
किमिशिमा का कहना है कि नाइनटेंडो अाने वाले समय में सदस्यता प्रोग्राम My Nintendo बनाने जा रही है। इस सर्विस को यूजर कई डिवाइस के साथ भी कनेक्ट रह सकते है, जिसमे स्मार्टफोन्स, PCs और नाइनटेंडो कंसोल्स भी शामिल है।
 
इसकी सर्विस में क्लाउड सेविंग फीचर भी दिया जा रहे है, जिसमें गेम खेलते समय डाटा को ट्रांसफर किया जा सकता है, इस सर्विस को भी 2016 में मीटोमो के साथ ही दिया जाएगा। नाइनटेंडो ने 2015 की पहली छमाही में काफी मजबूत प्रदर्शन किया था,जिससे इन्होंने $74.6 मिलियन का लाभ भी किया। इसको देखते हुए कंपनी अाने वाले समय में गेमिंग में अपना नाम बनाने जा रही है।
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!