Pix:सिर्फ 5 हजार में कर लें पूरे भारत की सैर!

Edited By ,Updated: 05 Jul, 2016 11:28 AM

make holidays visit just 5 thousand in india

घर और अॉफिस की भागदौड़ भरी जिंदगी से कुछ देर राहत पाने के लिए हर कोई चाहता है कि छुट्टियों में थोड़ा घूम लिया जाए। जिससे दिमाग तरो-ताजा हो जाए...

घर और अॉफिस की भागदौड़ भरी जिंदगी से कुछ देर राहत पाने के लिए हर कोई चाहता है कि छुट्टियों में थोड़ा घूम लिया जाए। जिससे दिमाग तरो-ताजा हो जाए लेकिन बजट कम होने के कारण आप अपने प्लान को कई बार कैंसल भी कर देते हैं।अापको यह जानकर खुशी होगी की आप कम बजट में भी भारत के शहरों में घूम सकते हैं। यहां पर आपको कुछ खास खर्च भी नहीं करना पड़ेगा। जी हां मात्र पांच हजार में आप अपनी छुट्टियों का मजा उठा सकते हैं।

 
1.कसोल, हिमाचल प्रदेश
 
कसोल लोगों की भीड़-भाड़ से दूर हिमाचल में बसा एक छोटा-सा शहर है। यहां विदेशी टूरिस्ट ज्यादातर घूमने के लिए अाते हैं। आप यहां अपनी छुट्टियां शांतिपूर्ण ढंग मना सकते हैं।
 
 2.लैंसडाउन, उत्तराखंड
 
लैंसडाउन एक एेसा हिलस्टेशन है जो शहरी धुएं से कोसो दूर है। इस हिल स्टेशन में पहुंचने के लिए आपको कोटद्वार तक बस करनी पड़ती है जो लैंसडाउन से सिर्फ 50 किमी दूर रह जाती है। यहां पर अापको महंगे से महंगा होटल भी 1500 रुपए में मिल जाएगा।
 
3.जयपुर, राजस्थान
 
अब दिल्ली से जयपुर जाना बहुत ही आसान हो गया है इसका एक कारण है एक्सप्रेसवे। यहां आपको रहने के लिए होटल 1000 रुपए तक में मिल जाएगा अौर खाना भी काफी सस्ता है साथ ही जयपुर की खूबसूरती का लुत्फ आप अपने बजट में उठा सकते हैं।  
 
4.ऋषिकेश
 
ऋषिकेश के बारे में हर कोई जानता है। यहां का मौसम बहुत खुशनुमा रहता है और यह गंगा तट है। इस जगह पर बहुत से आश्रम हैं जहां पर आप बहुत कम खर्च में घूम सकते हैं। यह शहर रिवर राफ्टिंग के लिए भी सबसे अच्छा हैं। 
 
5.तवांग, अरुणाचल प्रदेश
 
तवांग की खूबसूरती का कोई जवाब नहीं। इस जगह पर धर्म और कुदरती नजारों का अनोखा सुमेल है। घूमने और ठहरने के लिए यह सस्ती जगह है। जहां आप कम बजट में भी अपनी छुट्टियों का लुत्फ उठा सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!