छोटी सी इलायची दिखा सकती है बड़े-बड़े कमाल, जानकर हैरान रह जाएंगे आप करें उपाय

  • छोटी सी इलायची दिखा सकती है बड़े-बड़े कमाल, जानकर हैरान रह जाएंगे आप करें उपाय
You Are HereDharm
Saturday, November 19, 2016-10:41 AM

छोटी सी इलायची लगभग हर भारतीय घर की रसोई में मौजुद रहती है। इससे न केवल  व्यंजनों का स्वाद बढ़ता है बल्कि यह आपके जीवन में भी बड़े-बड़े कमाल कर सकती है। तंत्र शास्त्र में इलायची के कुछ ऐसे उपाय बताय गए हैं जिन्हें करने के बाद आप हैरान जाएंगे...


* सुंदर सुशील जीवन संगिनी की चाह रखते हैं तो बृहस्पतिवार को सुबह पांच छोटी इलायची पीले रंग के वस्त्र में बांधकर किसी गरीब को दें।


* पर्स को धन से भरा रखना चाहते हैं तो 5 छोटी इलायची पर्स में रखें।


* नौकरी में उन्नति नहीं मिल रही है तो रात को सोने से पहले हरे रंग के कपड़े में एक छोटी इलायची बांधे। उसे अपने तकिए के नीचे रख लें। सुबह यह इलायची किसी बाहर के व्यक्ति को दे दें।


* परिक्षा में अच्छे अंक चाहिए या पढ़ाई से संबंधित किसी भी समस्या का हल। छोटी इलायची को दूध में उबालकर 7 सोमवार किसी गरीब को पिलाएं।


* थोड़ा सा जल लेकर उसमें 2 बड़ी इलायची डालें, तब तक उबालें जब तक पानी आधा न रह जाए। इस जल को नहाने के पानी में मिला कर नहाएं। वाहन सुख प्राप्त होगा साथ ही रोग व शोक समाप्त होने लगेंगे।

स्नान करते वक्त शुक्र के इस श्लोक का पाठ करें
ॐ जयन्ती मंगला काली भद्रकाली
दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा
 


* जब भी कोई दरिद्र, असहाय या हिजड़ा दिखे तो उसे एक सिक्का और हरी इलायची दें। जब भी मौका मिले ऐसा करते रहा करें। धन संबंधित परेशानी नहीं सताएगी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You