घर के इस कोने में छुपा है, धनवान होने का राज

  • घर के इस कोने में छुपा है, धनवान होने का राज
You Are HereDharm
Wednesday, September 27, 2017-8:03 AM

हर काेई चाहता है कि उसके पास अपार धन हाे और उसे प्राप्त करने के लिए वह अपनी तरफ से जी तोड़ काेशिश भी करता है। कई बार इतने प्रयास करने के बाद भी असफलता का सामना करना पड़ता है। ऐसे में व्यक्ति के जीवन में भटकाव की स्थिती आने लगती है। क्या आप जानते हैं धन संबंधित परेशानियों का हल घर के बाथरुम में छुपा है जाे आपकाे धनवान बना सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम में कुछ खास बातों का ध्यान रखना बहुत जरुरी है। आईए जानें-

नीले रंग का वास्तु शास्त्र में बहुत महत्व है। इससे घर की सुख-शांति और गृहक्लेश दूर करने में बहुत मदद मिलती है। बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखें। ध्यान रखें, बाल्टी काे कभी भी खाली न रहने दें। इसे हमेशा शुद्ध पानी से भरकर रखें। 

बाथरुम हमेशा साफ-सुथरा हाेना चाहिए। जब भी बाथरुम से नहाकर निकलें तो उसे गीला न छोड़ें। जो लोग ऐसा करते हैं उन्हें सदा धन हानि से जूझना पड़ता है।

बाथरुम का दरवाजा हमेशा बंद रखें अन्यथा नकारात्मकता घर में भी अपना वर्चस्व बनाए रखती है। अगर स्नानागार बेडरुम के साथ जुड़ा हुआ है ताे बीच में हमेशा पर्दा लगा कर रखें क्योंकि बेडरूम और बाथरूम में दो अलग-अलग तरह की ऊर्जा शामिल होती हैं और इनका आपस में टकराना अशुभ माना जाता है।

बाथरूम के दरवाज़े के सामने कभी भी आईना नहीं लगा हाेना चाहिए। वास्तु शास्त्र का मानना है कि अगर एेसा हाेता है ताे नकरात्मक उर्जा टकराकर वापस घर में प्रवेश कर जाएगी। जिससे की गृहक्लेश बढ़ते हैं।

जब पानी की जरुरत हाे तभी नल खाेलें और उसके उपरांत बंद कर दें। पानी को वेस्ट नहीं करना चाहिए जितना जरुरत हाे उतना ही लें। नल का टपकना और और फालतू पानी के बहने से आपकाे अनेक प्रकार की धन संबंधी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You