लंदन आतंकी हमला: हमलावर ने अकेले ही संसद के बाहर हमले को दिया था अंजाम

Edited By ,Updated: 26 Mar, 2017 12:00 PM

london terror attack the attacker alone gave the attack outside parliament

स्कॉटलैंड यार्ड ने आज पुष्टि की है कि ब्रिटेन की संसद के बाहर हमला करने वाले हमलावर खालिद मसूद ने अकेले ही इस पूरी घटना को अंजाम दिया दिया था...

लंदन: स्कॉटलैंड यार्ड ने आज पुष्टि की है कि ब्रिटेन की संसद के बाहर हमला करने वाले हमलावर खालिद मसूद ने अकेले ही इस पूरी घटना को अंजाम दिया दिया था। साथ ही स्कॉटलैंड यार्ड ने यह भी कहा कि वह 52 वर्षीय हमलावर के मकसद को शायद ‘‘कभी न समझ पाएं।’’हमले में 82 सेकंड के अंदर चार लोगों की मौत हो गई थी। 


मेट्रोपॉलिटन पुलिस के आतंकवाद-रोधी कमांड के जासूस ने विस्तृत जांच के बाद पुष्टि की है कि हमलावर ने बुधवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर दो बजकर 40 मिनट और आठ सेकंड पर अपनी कार से लोगों को कुचलना शुरू किया था। उन्होंने बताया कि वह ब्रिज स्ट्रीट पर दो बजकर 40 मिनट और 38 सेकंड तक कार चलाता रहा था।दो बजकर 40 मिनट और 59 सेकंड पर घटना की सूचना मिली। पैलेस ऑफ वेस्टमिंस्टर परिसर के अंदर पुलिस अधिकारियों ने दो बजकर 41 मिनट और 30 सेंकंड पर मसूद को गोली मार दी थी।


भारतीय मूल के उप सहायक आयुक्त नील बसु ने कहा,‘‘हमारी आेर से जांच जारी है। मैं अब तक लोगों के समर्थन के लिए आभारी हूं लेकिन मैं और अधिक मदद की मांग कर रहा हूं। अगर आपने खालिद मसूद से महीनों, हफ्ते या कुछ दिन पहले कभी भी बात की हो तो कृपया आकर जानकारी दें।’’नील बसु यूके काउंटर टेररिजम पुलिसिंग के वरिष्ठ राष्ट्रीय समन्वयक भी हैं। बसु ने कहा,’’हमें अभी भी विश्वास है कि मसूद ने उस दिन अकेले ही हमले को अंजाम दिया था और एेसी कोई सूचना नहीं मिली है जिससे और हमले करने की कोई योजना के बारे में पता चलता हो।’’ हमले के सिलसिले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया जिनमें से दो से पुलिस ने यह पता लगाने के लिए पूछताछ की कि हमलावर अकेला था या उसके और साथी भी थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!