जीवन में आने वाली विपत्तियों से मुक्ति हेतु करें मां काली के ये उपाय

  • जीवन में आने वाली विपत्तियों से मुक्ति हेतु करें मां काली के ये उपाय
You Are HereMantra Bhajan Arti
Saturday, October 15, 2016-10:06 AM

मां काली दुर्गा माता के विभिन्न स्वरूपों में से एक है। काली माता के नाम का सुमिरन करने मात्र से ही प्रत्येक प्रकार की परेशानियां दूर हो जाती है। माता की उपासना से व्यक्ति को जीवन में सुख, शांति, शक्ति, विद्या की प्राप्ति होती है। जीवन में कई बार विपत्तियां आ जाती हैंं। बहुत प्रयास करने के बाद भी उनका समाधान नहीं होता। मां कालिका के कुछ सरल उपाय करने से इस प्रकार की परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है। 


* एक लोटे में जल भरकर उस पर किसी पात्र में देसी घी का एक दीपक अौर दो अगरबत्तियां जलाकर रात को सोते समय सिरहाने के पास रखें अौर मां काली का नाम लेकर सो जाएं। ऐसा करने से वहां मौजूद किसी भी प्रकार की ऊपरी बाधा, भूत-प्रेत या अन्य बुरी शक्तियां नहीं आती । यह एक प्रकार की मां काली की चौकी स्थापित करना है, जिससे व्यक्ति की रक्षा होती है।


* जीवन में कई विपत्तियां आती हैं। बहुत प्रयास करने के बाद भी उनका समाधान नहीं निकलता। इनसे मुक्ति पाने के लिए इस मंत्र का जाप करें लाभ होगा। 


शरणागत दीनार्त परित्राण परायणे ।
सर्वस्यार्तिहरे देवि नारायणि नमोस्तुते ॥


* पौराणिक मान्यता के अनुसार, 'ओम ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चै' यह मंत्र मां काली के स्वरूप को समर्पित है। इसका हर अक्षर ग्रहों को नियंत्रित करता हैं। माना जाता है कि इस मंत्र के जाप से व्यक्ति के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं।


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You