स्कूल की वॉर्डन ने लड़कियों के 'हाथ' पर रखे अंगारे

  • स्कूल की वॉर्डन ने लड़कियों के 'हाथ' पर रखे अंगारे
You Are HereNational
Sunday, September 24, 2017-11:56 PM

पटनाः बिहार के बेगूसराय में मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर स्कूल की वॉर्डन ने बच्चियों के हाथो को अंगारों से दाग दिया। हालांकि मामला बीते 17 सितंबर की शाम का है लेकिन ये पूरा मामला तब सामने आया जब बच्चियों ने स्कूल की हेडमास्टर से इसकी शिकायत की।

बेगूसराय के खोदावंदपुर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की वॉर्डन कहकशां नाज को अपना मोबाइल नहीं मिला।  स्कूल में छठी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा उस रात को याद करते हुए बताती हैं, "मैम ने हम सबको लाइन में खड़ा किया और कोयला हाथ पर रख दिया।"

हेडमास्टर अख़्तरी बेगम बताती हैं, "18 तारीख की सुबह मेरे पास बच्चियां आईं तो उनके चेहरे उदास थे। उन्होंने बताया कि उन्हें एक लाइन में खड़ा करके उनके हाथ पर गर्म कोयला रखा गया और सुबह तांत्रिक को बुलाकर तंत्र-मंत्र वाले चावल खिलाए गए। 

18 सितंबर को घटना की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को इसकी खबर अख्तर ने दी। खोदावंदपुर के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी वैद्यनाथ प्रसाद ने बताया, "घटना सत्य पाई गई है और उचित कार्रवाई की जा रही है।"

गौरतलब है कि घटना के बाद से ही आरोपी वॉर्डन कहकशां नाज फरार है। बता दें इस कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय में 90 बच्चियों के रहने की व्यवस्था है। हेडमास्टर अख्तरी बेगम के मुताबिक, विद्यालय में 51 बच्चियां रहती थीं लेकिन घटना के बाद सिर्फ 17 बच्चियां रह गई हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You