विजय माल्या की बढ़ी मुश्किलें, चार्जशीट लेकर ED और CBI की टीम पहुंची लंदन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Jul, 2017 11:08 AM

ed and cbi team arrive in london with charge sheet

शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ई.डी.) की दो सदस्यों की टीम प्रत्यर्पण ...

नई दिल्लीः शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ई.डी.) की दो सदस्यों की टीम प्रत्यर्पण की याचिका लंदन के अधिकारियों के सामने पेश करने के लिए लंदन पहुंची है। ई.डी. की टीम के साथ सी.बी.आई. के अधिकारी भी लंदन गए हैं।

चार्जशीट लेकर पहुंची ED और CBI
प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी माल्या के खिलाफ तमाम सबूत लेकर लंदन पहुंचे हैं। ये अधिकारी 5500 पेज की चार्जशीट लेकर लंदन गए हैं। ई.डी. विजय माल्या के खिलाफ छह अन्य देशो में कानूनी अनुरोध पत्र (लैटरोगैटरी) भेजने जा रहा है। लंदन ले जाए गए दस्तावेजों में माल्या के काले कारनामों की पूरी लिस्ट है। सी.बी.आई. अपनी तरफ से तमाम दस्तावेज लंदन कोर्ट में पेश कर चुकी है। सी.बी.आई. इसके पहले माल्या के प्रत्यार्पण की अपील भी कर चुकी है, जिसमें सुनवाई जारी है।
PunjabKesari
SC ने माना था अवमानना का दोषी
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 9 मई को माल्या को अवमानना का दोषी माना था। सज़ा पर पक्ष रखने के लिए माल्या को व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा गया था। इस मामले में सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि सरकार माल्या के ब्रिटेन से प्रत्यर्पण की कोशिश कर रही है। 4 दिसंबर से दो हफ्ते के लिए लंदन में सुनवाई होनी है। कोर्ट ने कहा कि इसके बाद ही आगे की सुनवाई होगी। माल्या को डिएगो डील के 40 मिलियन डॉलर अपने बच्चों के अकाउंट में ट्रांसफर करने और सम्पत्ति का सही ब्यौरा न देने के लिए अवमानना का दोषी माना गया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!