पीएम मोदी के भाषण की समीक्षा करेगा चुनाव आयोग

Edited By ,Updated: 08 Oct, 2015 10:06 PM

article

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक दलों और गठबंधनों के स्टार प्रचारकों के भाषणों पर चुनाव आयोग कड़ी...

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक दलों और गठबंधनों के स्टार प्रचारकों के भाषणों पर चुनाव आयोग कड़ी नजर रखे हुए है। राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आर. लक्ष्मणन ने कहा कि सभी जिलाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी राजनीतिक दलों और  गठबंधनों के स्टार प्रचारकों के भाषणों पर कड़ी नजर रखे हुए है। यह उनका यह एक  नियमित कार्य है ।

लक्ष्मणन से जब प्रधानमंत्री के मुंगेर, बेगूसराय, समस्तीपुर और नवादा में दिए गए भाषण के बारे में सवाल किया गया तब उन्होंने कहा कि अभी तक इन जिलों के किसी भी निर्वाची पदाधिकारी ने प्रधानमंत्री के भाषणों में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में कोई सूचना नहीं दी है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को प्रचार के दौरान उच्च मापदंड स्थापित करने की सलाह दी है और साफ शब्दों में कहा है कि अपमानजनक भाषा का उपयोग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

इस बीच चुनाव आयोग के निर्देश पर जनता दल यूनाइटेड(जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के खिलाफ नालंदा जिले के बिहार थाना में आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में भारतीय दंड विधान की धारा 171 (सी) , 2 बी के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। गौरतलब है कि यादव ने कल बिहारशरीफ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि यदि  मुस्लिम महागठबंधन को वोट नहीं करेंगे तो उन्हें अल्लाह माफ नहीं करेंगे। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!