CSE को मार्च-अप्रैल 2024 में परिचालन फिर से शुरू करने की उम्मीद: आधिकारी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 13 Nov, 2023 11:59 AM

cse expected to resume operations in march april 2024 officials

बाजार नियामक के सकारात्मक संकेतों से उत्साहित कलकत्ता शेयर बाजार (सीएसई) को मार्च-अप्रैल 2024 तक देश के तीसरे शेयर बाजार के रूप में वापसी की उम्मीद है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने विनियामक...

कोलकाताः बाजार नियामक के सकारात्मक संकेतों से उत्साहित कलकत्ता शेयर बाजार (सीएसई) को मार्च-अप्रैल 2024 तक देश के तीसरे शेयर बाजार के रूप में वापसी की उम्मीद है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने विनियामक और अनुपालन मुद्दों के कारण अप्रैल 2013 में सीएसई को कारोबार करने से रोक दिया था।

सीएसई के मुख्य महाप्रबंधक धीरज चक्रवर्ती ने बताया, "हम जल्द ही देश के तीसरे शेयर बाजार के रूप में वापस आएंगे। इस बारे में सकारात्मक प्रतिक्रिया है। हमें कुछ कदम उठाने होंगे, जो जनवरी तक पूरे होंगे।'' उन्होंने कहा, ''हमें मार्च-अप्रैल तक नई तकनीक के साथ एक स्वतंत्र एक्सचेंज के रूप में फिर से शुरू होने की उम्मीद है।'' इस समय सीएसई अपने सदस्यों को एनएसई प्लेटफॉर्म पर व्यापार करने की सुविधाएं देता है। 

सीएसई के चेयरमैन दीपांकर बोस ने शेयरधारकों को बताया कि सेबी की मंजूरी के साथ सीएसई को निकट भविष्य में अत्याधुनिक तकनीक के साथ अपने मंच पर अपने व्यापार और निपटान सेवाओं को फिर से शुरू करने की उम्मीद है। हालांकि, इस संबंध में कलकत्ता उच्च न्यायालय का एक फैसला भी आना बाकी है। सीएसई की ताजा वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक 1,842 सूचीबद्ध कंपनियों और लगभग 400 पंजीकृत व्यापारिक सदस्यों के साथ सीएसई की भारतीय पूंजी बाजार में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!