कोरोना वायरस संकट के बीच 45 हजार कर्मचारियों को 74,000 रुपए का बोनस देगी Facebook

Edited By jyoti choudhary,Updated: 18 Mar, 2020 03:05 PM

facebook to give 1 000 bonuses to each of its employees to deal with

कोरोना वायरस संकट के बीच काफी कंपनियां अपने स्टाफ को घर से ही काम करने के लिए कह रही हैं। वहीं, फेसबुक ने कहा है कि वह अपने सभी स्टाफ को घर से काम करने में मदद के लिए 74,000 रुपए का बोनस देगी। सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सीईओ मार्क जुकरबर्ग

नई दिल्लीः कोरोना वायरस संकट के बीच काफी कंपनियां अपने स्टाफ को घर से ही काम करने के लिए कह रही हैं। वहीं, फेसबुक ने कहा है कि वह अपने सभी स्टाफ को घर से काम करने में मदद के लिए 74,000 रुपए का बोनस देगी। सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने स्टाफ को भेजे एक इंटर्नल नोट में इस बात का ऐलान किया है। 

PunjabKesari

जनवरी तक के आंकड़ों के मुताबिक, फेसबुक के करीब 45 हजार फुल टाइम स्टाफ हैं लेकिन इसके अलावा कई हजार लोग कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स हैं। यह पता नहीं चल पाया है कि कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले लोगों को ये बोनस मिलेगा या नहीं। हालांकि, फेसबुक के अलावा अन्य टेक कंपनी भी स्टाफ को बोनस दे रही है। Workday नाम की सॉफ्टवेयर कंपनी ने भी सोमवार को कहा था कि वह दो हफ्तों की अतिरिक्त सैलरी बोनस के रूप में स्टाफ को देगी।

PunjabKesari

वहीं, मंगलवार को फेसबुक ने यह ऐलान किया था कि वह कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाले छोटे बिजनेस को मदद के रूप में 739 करोड़ रुपए देगी। फेसबुक 30 हजार एलिजिबल बिजनेस को कैश और ऐड क्रेडिट देगी। कोरोना वायरस की वजह से फेसबुक पर काफी असर पड़ा है। कंपनी के शेयर में 28 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। 27 फरवरी को फेसबुक ने अपना वार्षिक सॉफ्टवेयर डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस भी रद्द कर दिया था।

PunjabKesari

फेसबुक ने मार्च के शुरुआत से ही अपने स्टाफ को घर से काम करने के लिए कहना शुरू कर दिया था। फेसबुक ने हाल में मेडिकल फेस मास्क के विज्ञापनों पर भी रोक लगा दी थी। दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक लाख 84 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। WHO के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, 7529 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!