एश‍िया के सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, जैक मा को छोड़ा पीछे

Edited By jyoti choudhary,Updated: 13 Jul, 2018 07:38 PM

mukesh ambani becomes asia s richest man

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयमैन मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। शुक्रवार को कारोबार के दौरान उन्होंने अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मा को पछाड़ दिया।

बिजनेस डेस्कः रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयमैन मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। शुक्रवार को कारोबार के दौरान उन्होंने अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मा को पछाड़ दिया। रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग के बाद लगातार कंपनी के शेयरों में तेजी जारी है। शुक्रवार को भी कंपनी के शेयरों ने बढ़त के साथ कारोबार किया है। इससे रिलायंस 100 अरब डॉलर के मार्केट कैप वाली कंपनियों के क्लब में शामिल हो गई है। 

PunjabKesari

मुकेश बने एशिया के सबसे रईस आदमी
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 1.6 फीसदी बढ़कर 1,099.8 रुपए पहुंच गए थे जिसके कारण उनकी नेटवर्थ 44.3 अरब डॉलर (करीब 3.02 लाख करोड़ रुपए) पहुंच गई। अलीबाबा ग्रुप के जैक मा की नेटवर्थ अमेरिका में गुरूवार को कारोबार के दौरान 44 अरब डॉलर (तकरीनब 3.01 लाख करोड़ रुपए) पर बंद हुई। जैक मा की कंपनी यूएस में लिस्टेड है। इस तरह मुकेश अंबानी ने जैक मा को पीछे छोड़ दिया है और वह एश‍िया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं।

PunjabKesari

पेट्रोकेमिकल की कैपेसिटी बढ़ाने से बढ़ी नेटवर्थ 
अंबानी की नेटवर्थ अपने पेट्रोकेमिकल कारोबार की कैपेसिटी डबल करने के कारण 4 अरब डॉलर बढ़ गई है। रिलायंस जियो इंफोकॉम की सफलता से इन्वेस्टर भी खुश हैं। महीने की शुरूआत में मुकेश अंबानी ने बताया था कि 21.5 करोड़ जियो यूजर्स हैं। अब वह अपना ई-कॉमर्स कारोबार में फैलाने पर काम कर रहे हैं। साल 2018 में अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड के जैक मा की नेटवर्थ में 1.4 अरब डॉलर खोया है।

PunjabKesari

1,100 शहरों में फाइबर बेस्ड ब्रॉडबैंड
मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज पेट्रोलियम, ऑयल और गैस, टेलिकॉम कारोबार में है। मुकेश अंबानी की कंपनी लगातार बेहतर कर रही है। अपनी सालाना शेयरहोल्डर्स की मीटिंग मे मुकेश अंबानी ने कहा कि वह हाइब्रिड, ऑनलाइन टू ऑफलाइन कॉमर्स प्लेटफॉर्म में ग्रोथ का मौका देख रहे हैं। मीटिंग में अंबानी ने बताया कि जियो ने 1,100शहरों में फाइबर बेस्ड ब्रॉडबैंड शुरू की है। ये वर्ल्ड में किसी भी जगह फिक्स्ड लाइन का बड़ा नेटवर्क है। सालाना मीटिंग में घोषणा के बाद रिलायंस 100 अरब डॉलर के क्लब में री-एंटर कर गई थी।

Related Story

Trending Topics

none
Royal Challengers Bangalore

Gujarat Titans

Match will be start at 21 May,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!