समय पर पूरी होने वाली ढांचागत परियोजनाओं से आत्मनिर्भर भारत का रास्ता खुलेगा: गडकरी

Edited By rajesh kumar,Updated: 29 Oct, 2020 12:40 PM

timely infrastructure projects will open way self reliant india gadkari

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि समय पर पूरी होने वाली बेहतर गुणवत्ता की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से ‘आत्मनिर्भर भारत’ का लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी।

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि समय पर पूरी होने वाली बेहतर गुणवत्ता की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से ‘आत्मनिर्भर भारत’ का लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पर्यावरण मंजूरी हासिल करना सबसे बड़ी समस्या है।

ईमानदार अधिकारियों को समर्थन देने की जरूरत
राष्ट्रीय कार्यक्रम एवं परियोजना प्रबंधन नीति रूपरेखा (एनपीएमपीएफ) के वर्चुअल आयोजन को संबोधित करते हुए गडकरी ने बुधवार को कहा कि ईमानदार अधिकारियों को समर्थन देने की जरूरत है, अन्यथा वे निर्णय नहीं ले पाएंगे। मंत्री ने कहा, ‘बेहतर गुणवत्ता की पर्यावरण अनुकूल और समय पर पूरी होने वाली बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से आत्मनिर्भर भारत का रास्ता खुलेगा।’ गडकरी एमएसएमई मंत्री भी हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि पर्यावरण नियमन महत्वपूर्ण हैं।

बुनियादी ढांचा आत्मनिर्भर भारत की रीढ़ की हड्डी
उन्होंने कहा, ‘हम पर्यावरण नियमनों से समझौता नहीं करना चाहते हैं, लेकिन बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए पर्यावरण मंजूरी में बहुत अधिक विलंब से हमें मौद्रिक नुकसान होता है।’ गडकरी ने इस बात पर जोर दिया कि सरकारी अधिकारियों को जमीनी स्तर पर समस्याओं की पहचान करनी चाहिए। इसी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि बुनियादी ढांचा आत्मनिर्भर भारत की रीढ़ की हड्डी है। गोयल ने कहा, ‘नव भारत में हम चाहते हैं कि सभी को गुणवत्ता वाला बुनियादी ढांचा मसलन विश्वस्तरीय बंदरगाह, सड़कें, रेल और हवाई मार्ग उपलब्ध हों।’

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!