Zee-Sony Merger विवाद: जी एंटरटेनमेंट के शेयर में लौटी रौनक, 6% से ज्यादा हुआ मजबूत

Edited By jyoti choudhary,Updated: 24 Jan, 2024 10:38 AM

zee entertainment shares regained momentum rose by more than 6

एक दिन पहले की ऐतिहासिक गिरावट के बाद बुधवार को जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के शेयरों में रिकवरी आई। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यह शेयर 6% से ज्यादा चढ़ गया। सुबह 9.29 बजे जी का शेयर 6.96 फीसदी चढ़कर 166.80 रुपए के भाव पर कारोबार कर रहा था। बता...

बिजनेस डेस्कः एक दिन पहले की ऐतिहासिक गिरावट के बाद बुधवार को जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के शेयरों में रिकवरी आई। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यह शेयर 6% से ज्यादा चढ़ गया। सुबह 9.29 बजे जी का शेयर 6.96 फीसदी चढ़कर 166.80 रुपए के भाव पर कारोबार कर रहा था। बता दें कि मंगलवार को सोनी से डील रद्द होने की खबर के बाद यह शेयर करीब 33 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ था। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट में अब यह दावा किया गया है कि जी एंटरटेनमेंट के प्रमोटर्स की कथित हेराफेरी की रकम 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा की है। इस खबर से आने वाले दिनों में जी एंटरटेनमेंट के शेयरधारकों की मुसीबत बढ़ सकती है। 

PunjabKesari

डील रद्द होने के बाद बिखरा शेयर

बीते मंगलवार को सोनी ग्रुप कॉरपोरेशन के जी एंटरटेनमेंट के साथ 10 अरब अमेरिकी डॉलर के विलय समझौते को समाप्त करने की घोषणा के एक दिन बाद कंपनी के शेयर में गिरावट आई। बीएसई पर जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड का शेयर 32.73 प्रतिशत की गिरावट के साथ 155.90 रुपए पर बंद हुआ। एनएसई पर कंपनी का शेयर 30.47 प्रतिशत की गिरावट के साथ 160.90 रुपये के भाव पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर बीएसई और एनएसई दोनों एक्सचेंजों पर अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर 152.50 रुपए पर पहुंच गया था। 

डील रद्द होने की वजह

कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट ने जी एंटरटेनमेंट के साथ 10 अरब अमेरिकी डॉलर के विलय समझौते को सोमवार समाप्त कर दिया है। विलय की गई इकाई का नेतृत्व कौन करेगा, इस बात पर गतिरोध के कारण यह फैसला किया गया। आपको बता दें कि कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट को पहले सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएनआई) के नाम से जाना जाता था, जो सोनी ग्रुप का भारतीय कारोबार है। समूह ने इस समझौते को समाप्त करने के लिए जी को एक नोटिस भेजा और विलय समझौते की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए समाप्ति शुल्क के रूप में नौ करोड़ डॉलर की मांग की। जी ने इस संबंध में शेयर बाजार को दी जानकारी में सोनी के सभी दावों का खंडन किया और कहा कि वह कानूनी मदद लेगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!