हरियाणा ड्रोन के प्रयोग के लिए एस.ओ.पी. करेगा तैयार

Edited By Ajay Chandigarh, Updated: 22 Jun, 2022 08:54 PM

instructions were given to constitute a four member committee

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने प्रदेश में ड्रोन पॉलिसी के तहत मानक संचालन प्रक्रिया (एस.ओ.पी.) तैयार करने के लिए महानिदेशक (सी.आई.डी.) की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी गठित करने के निर्देश दिए हैं, ताकि प्रदेश में ड्रोन का अनधिकृत उपयोग न हो...

चंडीगढ़,(बंसल): हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने प्रदेश में ड्रोन पॉलिसी के तहत मानक संचालन प्रक्रिया (एस.ओ.पी.) तैयार करने के लिए महानिदेशक (सी.आई.डी.) की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी गठित करने के निर्देश दिए हैं, ताकि प्रदेश में ड्रोन का अनधिकृत उपयोग न हो और सुरक्षा में किसी प्रकार की कोताही न हो सके। कमेटी से एस.ओ.पी. के अलावा पॉलिसी को और सुदृढ़ करने के सुझाव देने के लिए भी कहा गया है। कौशल ने यह निर्देश आज यहां ड्रोन पॉलिसी-2021 की समीक्षा बैठक करते हुए दी।  

 


इस कमेटी में उपायुक्त अंबाला, पुलिस अधीक्षक अंबाला, विधि परामर्श विभाग के सदस्य होंगे। कमेटी अपनी रिपोर्ट 15 दिन में देगी। उन्होंने पुलिस कर्मियों को ड्रोन के प्रयोग, निगरानी व ड्रोन घुसपैठ बचाने के लिए प्रशिक्षण के भी निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि केन्द्र सरकार ने पुलिस कर्मियों को ड्रोन प्रशिक्षण की मांग को मान लिया है। बैठक में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा तथा महानिदेशक (सी.आई.डी.) आलोक मित्तल के अलावा पुलिस विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!