आज का राशिफल 5 फरवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 05 Feb, 2022 08:46 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। युवा वर्ग को करियर में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत और परिश्रम को देखते हुए आपके अधिकारी आपकी पदोन्नति के बारे में विचार बना सकते हैं।
उपाय-  गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अपने शक्की स्वभाव के कारण आज किसी करीबी मित्र से कहासुनी हो सकती है। विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता है। खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरुरत है।
उपाय- तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज सभी जरुरी काम आसानी से पूरे होते नज़र आयेंगे परन्तु अहंकार में आकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। नौकरी के कामों में सक्रियता बनाये रखें। बिज़नेस में आपके प्रतिद्वंदी परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं।
उपाय- बुजुर्गों की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आपका मन उत्साहित रहेगा। अचानक कोई रुका धन वापिस मिल सकता है। किसी से भी बातचीत के दौरान शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा।
उपाय-  सरस्वती मां की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। कारोबार में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। लेखन से जुड़े काम करने वाले व्यक्तियों को लाभ मिलने की सम्भावना है। किसी को पैसा उधार न दें।
उपाय-  दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र  में आज अपने सभी कामों को तेज़ी से पूरा करेंगे। अपने लक्ष्यों को जल्दी ही पूरा करने से आपके अधिकारी आप से प्रसन्न होंगे। पारिवारिक समस्या को सुलझाने में सफलता मिलेगी।
उपाय-  गाय को चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज नौकरी में बदलाव मनोवांछित जगह पर होने की सम्भावना है। आपके काम की सभी प्रशंसा करेंगे। बहुत दिनों से कारोबार में चल रही समस्या का आज समाधान मिलेगा। विद्यार्थी अपने करियर को लेकर गंभीर नजर आयेंगे।
उपाय-  मंदिर के बाहर किसी जरूरतमंद को भोजन करवाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी प्रलोभन में आ कर कोई काम न करें। आर्थिक मुद्दों में गति आएगी। बिज़नेस में नए संपर्क बनेंगे। क़ानूनी मुद्दों के फैसलों में अभी थोड़ा इंतज़ार करना होगा। दाम्पत्य जीवन खुशियों भरा रहेगा।
उपाय-  शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी महत्वपूर्ण विषय पर फैसला लेने में मित्रों की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। नौकरी में सहकर्मियों अथवा अधिकारीयों के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।
उपाय-  हनुमान जी को मीठा पान चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!