आज का राशिफल 8 अक्टूबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 08 Oct, 2023 08:53 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यवसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। पिता के साथ किसी बात को लेकर मतभेद की स्थिति बन सकती है। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूरी बनाये रखें। नौकरी में बदलाव का मन बना सकते हैं।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके काम की उच्च अधिकारी सराहना करेंगे। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ेगी। युवा आज कुछ नया काम शुरू करने की योजना बनाएंगे।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। युवा कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत से अपने सपने साकार करेंगे। व्यापार में जटिल समस्याओं को अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने में सक्षम रखेंगे। घर के बड़ों का मन आध्यात्मिक कार्यों में अधिक लगेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। महिलाएं आज घर की साज-सज्जा के गतिविधियों में दिन का अधिकांश समय व्यतीत करेगी। आलस के कारण आज का काम कल पर टालने से भविष्य में नुकसान उठाना पड़ेगा। बिना कारण बनते कार्यों में विलंब हो सकता है।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विवाह योग्य जातकों के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी। रुके हुए काम को दोबारा शुरू करने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के बेहतर परिणाम मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ शाम को किसी रेस्टोरेंट में डिनर करेंगे।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर की कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। आज दूसरों की आलोचना करने से बचना चाहिए। नौकरीपेशा व्यक्ति अपनी कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव करने का विचार बनायेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज अपनी पिछली कमियों से सीख लेकर आगे बढ़ने के नए अवसर खोजेंगे। व्यापारिक कार्यों की अपेक्षा अपनी व्यक्तिगत कामों को पूरा करने को प्राथमिकता देंगे। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। युवाओं को करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। नौकरी पेशा व्यक्तियों के उच्च अधिकारियों के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन बहुत शुभफलदायक रहेगा।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन किसी भी नए काम को शुरू करने के लिए उचित नहीं है इसलिए अपनी सभी योजनाओं को कल तक के लिए स्थगित करें। व्यवसायिक गतिविधियों में भाइयों की मदद मिलेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान एकाग्र करने में परेशानी होगी।
उपाय- शहद का सेवन करें।

 आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!