आज का राशिफल 20 अक्टूबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 20 Oct, 2023 08:59 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद में एक नयी ऊर्जा महसूस

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद में एक नयी ऊर्जा महसूस करेंगे। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा। युवा वर्ग अपने दोस्तों के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं। आय और व्यय में संतुलन बनाने की जरूरत है।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घर की महिलाओं के दिन का अधिकांश समय धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यतीत होगा, जिस से वे अपने अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है।
उपाय- माता के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिनको आप बखूबी निभाएंगे। व्यापार में कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी। अनजान व्यक्तियों पर जरुरत से अधिक भरोसा करना आपके लिए नुकसान का कारण बनेगा।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थी एक साथ बहुत से कामों में लिप्त होने के कारण किसी भी काम को सही ढंग से पूरा नहीं कर पाएंगे। जीवनसाथी के साथ किसी बात पर बहस हो सकती है, वाणी में नियंत्रण रखें, स्थिति जल्दी से सुलझ जायेगी।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपनी बुद्धि के बल पर युवाओं को करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे। निजी कामों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। बहुत दिनों से रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। संतान की किसी परेशानी को निपटाने में आप मदद करेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ दिनों से चल रही काम की व्यस्तता दूर होगी। जीवनसाथी की सलाह से किसी जटिल समस्या से मुक्ति मिलेगी। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापारियों को आज कुछ नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम और घूमने-फिरने में अधिक लगेगा। परिवार में सदस्यों के बीच किसी पुरानी बात को लेकर मतभेद हो सकता है।
उपाय- किसी की बुराई न करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत देख सहकर्मी प्रेरणा लेंगे। व्यापारियों को फोन के माध्यम से कोई नयी डील प्राप्त हो सकती है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। नाविवाहित जोड़े आज शाम को शापिंग के लिए मार्किट जायेंगे, जहां वे व्यर्थ की वस्तुओं पर पैसा खर्चा करेंगे।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन ऊर्जा से भरा हुआ रहेगा। अविवाहित व्यक्ति किसी रिश्ते की शुरुआत करेंगे। भाइयों के बीच किसी छोटी सी बात को लेकर चल रही गलतफहमी आज दूर होगी। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को आज किसी मल्टीनेशनल कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव आएगा।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!