आज का राशिफल 30 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Dec, 2023 06:59 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज अपने सभी कामों को पूरा करने में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज अपने सभी कामों को पूरा करने में परिजनों की मदद मिलती रहेगी। आप परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। व्यापार में कुछ नये अवसर मिलने की संभावना है।
उपाय- राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। व्यापार के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। पति-पत्नी के बीच रिश्ते मजबूत होंगे। आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। आज कुछ महत्वपूर्ण काम समय पर पूरा हो जाने से मन प्रसन्न होगा।
उपाय- सार्वजनिक स्थान में जल उपलब्ध करवाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पिता की सलाह लेकर व्यापार में नया निवेश करने का विचार बनायेंगे। संतान की शिक्षा को लेकर आप संतुष्ट दिखाई देंगे। विद्यार्थी किसी नए कोर्स में एडमिशन की बात आपके साथ साझा करेंगे। नौकरी कर रहे लोगों के लिए माहौल अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- किसी पवित्र नदी के पानी से स्नान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। बढ़ते वजन के कारण सुबह पार्क में घूमने का नियम बनायेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आय में वृद्धि के नए अवसर मिलेंगे। संतान के व्यक्तित्व में आ रहे बदलाव को देखकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। विद्यार्थी विदेशी भाषा सीखने में रुचि दिखायेंगे।
उपाय- हाथी का खिलौना घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी और उच्च अधिकारियों के साथ आपकी अच्छी बॉन्डिंग बनेगी। कार्यक्षेत्र में कुछ नयी जिम्मेदारी मिल सकती है। पुरानी स्वास्थ्य समस्याएं ठीक होगी। भाई-बहनों से चल रहे विवाद आज सुलझ सकते हैं।
उपाय- हरे रंग के कपड़े छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को नई नौकरी मिल सकती है। आज परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर अनबन होगी। निजी कामों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। जीवनसाथी के साथ अपनी किसी परेशानी को साझा कर मन को हल्का महसूस करेंगे।
उपाय- लक्ष्मी नारायण मंदिर में घी और चावल दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कल्पना की दुनिया से बाहर निकल कर वास्तविकता में जीने की कोशिश करेंगे। आज किसी भी प्रकार का नया निवेश करने से बचें अन्यथा नुकसान होने की सम्भावना है। प्रॉपर्टी के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको ध्यान से पढ़ें। बुजुर्गों का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कानूनी मामलों में सफलता मिलने की सम्भावना है। व्यापार में कुछ नए लोग आपसे जुड़ने की कोशिश करेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर होगा। युवाओं को करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। तकनीकी क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से चर्चा करेंगे। नवविवाहित दम्पत्तियों को घर में नन्हे मेहमान के आने की अच्छी ख़बर मिलेगी। घर में किसी मांगलिक काम का आयोजन होगा। आज घर के बड़ों का अधिकांश समय आधात्मिक कार्यों में व्यतीत होगा।
उपाय- सौंफ और छुआरे दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!