आज का राशिफल 26 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 Jan, 2024 07:08 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आपको कार्यक्षेत्र में नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आपको कार्यक्षेत्र में नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। पिता के साथ छोटी सी बात को लेकर बहसबाजी होगी। आप व्यवसाय में लंबे समय से रुके कामों को पूरा करने में सक्षम होंगे। वाहन खरीदने के लिए लोन लेना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के नए अवसर मिलेंगे।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घर के विशिष्ट व्यक्तियों से आपको हर क्षेत्र में सहयोग मिलेगा। आज आपका स्वास्थ्य पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा। युवाओं को करियर में सुधार के नए मौके मिलेंगे। विद्यार्थियों को आज कुछ नई चीजें सीखने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि व्यर्थ की गतिविधियों में अपना समय बर्बाद न करें।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। परिवार का माहौल सुखद रहेगा। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने जायेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। अपनी महत्वकांक्षाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।
उपाय- किसी पवित्र नदी के पानी से स्नान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यावसायिक जीवन और पारिवारिक जीवन में संतुलन बनायें रखने में सफलता मिलेगी। युवाओं को अपनी सफलताओं को लेकर अहंकार करने से बचना चाहिए। साझेदारी के व्यापार में चल रही समस्याएं सुलझती नज़र आएंगी। कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव संबंधी योजनाएं बन सकती हैं।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपकी व्यावसायिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। आज किसी भी महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय लेते समय जल्दबाज़ी न करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। नया निवेश करने से पहले घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें। आज किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करते समय उसको अच्छे से पढ़ अवश्य लें।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यापार के क्षेत्र में नए अनुबंध में हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। व्यावसायिक मामलों में आज आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। नौकरी में सहकर्मियों और उच्च अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को उपयुक्त नौकरी मिलेगी। खांसी, जुखाम की समस्या परेशान कर सकती है।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी कर रहे व्यक्तियों का स्थानांतरण हो सकता है। आप अपनी दिनचर्या को लेकर ऊब महसूस करेंगे। आज आप अपने सभी काम मन मुताबिक पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आज सोशल मीडिया के माध्यम से किसी पुराने मित्र से मिलेंगे। बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण पाने की योजना बनाएंगे।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे, जिससे उनके दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। विद्यार्थियों को उनका प्रोजेक्ट पूरा करने में शिक्षकों की मदद मिलेगी। युवाओं को करियर से जुड़ा कोई सुनहरा अवसर मिलेगा। व्यवसाय में पिछले कुछ दिनों से चल रही समस्या से राहत मिलेगी।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। निजी नौकरी में बदलाव चाहने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। युवा अपने मित्रों के साथ मौज-मस्ती में दिन व्यतीत करेंगे।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!