आज का राशिफल 30 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Jan, 2024 07:19 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आप काम को लेकर कोई नई व्यवस्था शुरू कर सकते हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आप काम को लेकर कोई नई व्यवस्था शुरू कर सकते हैं। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जो निकट भविष्य में आपके व्यापार और काम के लिए उपयोगी साबित होगा। आपका व्यापारिक नेटवर्क आपको आपके कारोबार में वृद्धि के लिए सहायक साबित होगा। भाई-बहनों के बीच चल रहा मतभेद आज सुलझ सकता है।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आपका दिन अच्छा रहेगा। परिजनों के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी। परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। व्यापार में दिल के बजाय दिमाग से काम लेने की सलाह दी जाती है। संतान के अपने करियर को लेकर कोई बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज के लिए आप ऊर्जा और जोश से भरा हुआ महसूस करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को उपयुक्त नौकरी मिलने की उम्मीद है। सामाजिक और पारिवारिक स्थितियां आपके नियंत्रण में रहेगी। पिछले कुछ समय से रुके कामों को पूरा करने में सफलता मिल सकती है।
उपाय- बेसन के लड्डू बाटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आप उन वस्तुओं को अधिक महत्व दे सकते हैं, जो वास्तव में आपके लिए जरुरी नहीं हैं। पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। अपने स्वास्थ्य के लिए आज नियमित व्यायाम करना शुरू कर सकते हैं। आज कोई भी कागज़ी कार्यवाही करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- जौ दूध से धोकर जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से संपर्क करेंगे और उनकी निजी परेशानियों को सुलझाने में उनकी मदद करेंगे। आर्थिक स्थिति में कुछ गिरावट आ सकती है परन्तु चिंता की बात नहीं आप शीघ्र ही परिस्थितियों को अपने नियंत्रण में कर लेंगे। युवा आज विलासिता की वस्तुओं पर अधिक खर्च कर सकते हैं।
उपाय- तुलसी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना बना सकते हैं। संतान अपनी कुछ परेशानियों को आपके साथ साझा करेंगे। कोई अटका पैसा आज वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। जिससे दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- सफेद वस्तुओं का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आप अपने आय और व्यय के बीच संतुलन बनाने में सक्षम रहेंगे, जिससे आपके बचत में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आज आपका प्रदर्शन पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा। उच्च अधिकारी आपको पदोन्नति के साथ कुछ नयी जिम्मेदारियां देंगे। आज आपको अपने विरोधियों और छुपे हुए शत्रुओं पर काबू पाने में सफलता मिलेगी।
उपाय- केले का पेड़ मंदिर में लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज विशेषकर दोपहर के बाद आपको काम की व्यस्तता अधिक रहेगी। कुछ करीबी रिश्तेदारों के साथ बहसबाजी होने की संभावना है। व्यक्तिगत जीवन में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। युवा अपने लक्ष्यों को लेकर स्पष्ट नज़र आयेंगे। संतान की उच्च शिक्षा के लिए कुछ धन संचय करेंगे।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य से सम्बंधित चल रही समस्याओं में सुधार होगा। कारोबार में धैर्य से काम करने की आवश्यकता है। संतान के चिड़चिड़े स्वभाव को देख कर आप चिंतित हो सकते हैं। वाहन चलाते समय सावधान बरतें। आज अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम संबंध दस्तक देगा।
उपाय- बूंदी का प्रसाद हनुमान जी को अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!