आज का राशिफल 8 मई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 08 May, 2024 06:59 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। युवाओं को नकारात्मक विचारों का त्याग करके नयी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। युवाओं को नकारात्मक विचारों का त्याग करके नयी योजनाओं पर काम करने की आवश्यकता है। भविष्य के बारे में अधिक सोचने के बजाय अपने वर्तमान पर ध्यान देंगे तो लाभ मिलेगा। पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है।
उपाय- खाने का सामान मुफ़्त में न लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम पूरा न होने के कारण उच्च अधिकारियों की नाराज़गी का सामना करना पड़ेगा। अपने भावुक स्वभाव पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा कुछ लोग इसका गलत लाभ उठाने का प्रयास कर सकते हैं।
उपाय- सार्वजानिक स्थान में जल उपलब्ध करवाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आपको अपनी व्यापारिक योजनाओं में घर के बड़ों की सहमति मिलेगी। विद्यार्थी स्कूल में मिले किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। व्यावसायिक गतिविधियां आपके पक्ष में रहेगी। मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज ससुराल पक्ष से कोई उपहार मिलने से प्रसन्नता होगी। तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल परिणाम लेकर आया है। व्यापार में कुछ दिनों से चल रही समस्या से आज राहत मिलेगी। पारिवारिक माहौल सुखद बना रहेगा।
उपाय- हाथी का खिलौना घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी परन्तु आप अपनी कार्य कुशलता से सभी काम समय पर पूरा कर लेंगे। युवाओं को उनके करियर सम्बन्धी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। आज दूसरों की समस्याओं को सुलझाने के प्रयास से आप खुद को किसी मुसीबत में डाल सकते हैं।
उपाय- घर में कोई खराब वाद्ययंत्र न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर के लिए सुख-सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी करेंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य से बेहतर रहेगी। कारोबार में अधीनस्थ आपसे आर्थिक मदद मांग सकते हैं। युगल प्रेमियों को परिणय सूत्र में बंधने की परिवार के सदस्यों से स्वीकृति मिलेगी।
उपाय- लक्ष्मी नारायण मंदिर में जा कर देसी घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान से सम्बंधित कुछ खर्चें अचानक आपके समक्ष आ खड़े होंगे। पड़ोसियों के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर अनबन हो सकती है। नौकरी कर रहे व्यक्तियों का स्थान परिवर्तन होने की सम्भावना है। व्यवसाय को लेकर छोटी यात्रा करनी पड़ेगी।
उपाय- काले तिल दूध में मिला कर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के साथ चल रही अनबन में सुधार होगा। सोच-समझ कर भविष्य सम्बन्धी निवेश करने के लिए उत्तम समय है। परिवार के साथ मौज-मस्ती में शाम निकलेगी। व्यापार में साझेदार के साथ कुछ परेशानियों को साझा करके खुद को हल्का महसूस करेंगे।
उपाय- रात में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। युवाओं को बेकार की गतिविधियों से ध्यान हटा कर अपने व्यक्तिगत कामों को पूरा करने के लिए फोकस होने की आवश्यकता है। अपनी गोपनीय बातों को किसी के साथ साझा न करें अन्यथा आपकी बातें सार्वजनिक हो सकती हैं। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी।
उपाय- अच्छे चरित्र का पालन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!