Aries Yearly Rashifal 2024: नए साल में मेष राशि वालों को मिलेगा भरपूर मान-सम्मान, नहीं होगी धन-दौलत की कमी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 09 Dec, 2023 08:50 AM

aries yearly rashifal

मेष राशि वालों के लिए आने वाला साल बहुत अच्छा रहने वाला है। समाज में मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। बिजनेस के सिलसिले में विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। किसी धार्मिक काम को करने में व्यस्त रहेंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Aries Rashifal मेष राशि- मेष राशि वालों के लिए आने वाला साल बहुत अच्छा रहने वाला है। समाज में मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। बिजनेस के सिलसिले में विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। किसी धार्मिक काम को करने में व्यस्त रहेंगे। व्यापार कर रहे लोगों को धन लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। घर-परिवार का साथ हर जगह देखने को मिलेगा। लंबे समय से अगर कोई भूमि-भवन या वाहन खरीदने के बारे में सोच रहे थे, तो आपकी यह इच्छा भी पूरी होगी। अगर बात करें छात्रों की वर्ष 2024 छात्रों के लिए बहुत शानदार रहने वाला है। अपने करियर को लेकर कोई अहम फैसला लेंगे। व्यापार कर रहे लोगों को साल के मध्य में अपने विरोधियों से कॉम्पिटिशन करना पड़ सकता है। प्राइवेट जॉब कर रहे जातकों के प्रमोशन के भी आसार बने हुए दिख रहे हैं। इस राशि के अविवाहित जातक इस साल शादी के बंधन में बंध सकते हैं।

Business and Job व्यवसाय तथा नौकरी- 2024 आपके करियर के लिए काफी शानदार रहने वाला है। साल की शुरूआत में करियर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं और यह आपके करियर के लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है। जिस भी काम को करने की सोचेंगे, उसमें सफलता मिलेगी। आप खूब मेहनत करेंगे, इसका बहुत जल्द शुभ परिणाम मिलता हुआ नजर आएगा। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों की किसी अच्छी जगह पोस्टिंग हो सकती है। साल के मध्य में काम के सिलसिले में विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। भाई के साथ मिलकर कोई नया व्यापार शुरू करने के बारे में विचार करेंगे। बिजनेस में हो रहे लाभ के कारण आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता हुआ नजर आएगा।

Love life लव लाइफ- साल 2024 की शुरुआत में ही इस राशि के प्रेम जीवन बीता रहे लोग शादी के बंधन में बंध सकते हैं। लव पार्टनर के साथ अनबन चल रही थी तो सारी गलतफहमियां दूर हो जाएंगी और पार्टनर के साथ हंसी-खुशी के पल बिताएंगे। वैवाहिक संबंधों में थोड़ी हलचल बनी रहेगी। साल के मध्य में वैवाहिक जीवन में थोड़ी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। दोनों अपनी आपसी सूझबूझ से अपने रिश्ते में सुधार करने की कोशिश करेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी फैमिली फंक्शन में शामिल होने का मौका मिलेगा। साल के आखिर में इस राशि के अविवाहित जातक शादी के बंधन में बंध सकते हैं।  
 
Study स्टडी- विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष सामान्य रहने वाला है। अपनी पढ़ाई में मन लगाने की कोशिश करेंगे और सब के लिए आइडियल साबित हो सकते हैं। वर्ष के मध्य में  छात्रों को उनके द्वारा की गई मेहनत का फल प्राप्त होगा। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अधिक से अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। जो छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं, उनकी यह इच्छा पूरी होती हुई नजर आएगी।

Health स्वास्थ्य- साल के पहले चार महीने सामान्य रहेंगे पर साथ ही आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने की आवश्यकता है। साल के मध्य में आपकी सेहत थोड़ी गड़बड़ रह सकती है। पुरानी बीमारियां परेशान करेंगी। इस राशि के लोगों को अपनी सेहत की और थोड़ा अधिक ध्यान देने की जरूरत है। जिन लोगों को डायबिटीज की समस्या है, उन्हें इस समय अपने ऊपर पूरा ध्यान रखना चाहिए। खानपान में लापरवाही न करें।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!