मनचाही जमीन या अपना घर चाहते हैं तो करें ये काम

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 19 Dec, 2023 08:27 AM

astrology tips to own dream house

यदि आप किराए के मकान में रहते हैं, आपको व आपके परिवार को बहुत कष्ट उठाने पड़ रहे हैं, बहुत प्रयास करने के पश्चात भी आप अपना स्वयं का मकान नहीं बना पा रहे हैं या खरीद नहीं पा रहे हैं

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrology Tips To Own Dream House: यदि आप किराए के मकान में रहते हैं, आपको व आपके परिवार को बहुत कष्ट उठाने पड़ रहे हैं, बहुत प्रयास करने के पश्चात भी आप अपना स्वयं का मकान नहीं बना पा रहे हैं या खरीद नहीं पा रहे हैं, तो आपको यह प्रयोग करके देखना चाहिए। इस प्रयोग को करने से यदि आपके ऊपर कोई विपत्ति या संकट होगा, तो वह भी टल जाएगा और आपकी मनोकामना भी पूर्ण होगी।

PunjabKesari Tips To Own Dream House
किसी भी शुक्रवार को 3 नारियल गीले या सूखे जैसे भी उपलब्ध हों लेकर घर में रख दें। शनिवार को प्रात: काल इन 3 नारियलों में से एक उठाकर किसी भी शिव मंदिर में प्रात: भेंट कर दें। इसी तरह दूसरा नारियल रविवार को व तीसरा नारियल सोमवार को उसी शिव मंदिर में भगवान शिव को अर्पित कर दें।

PunjabKesari Tips To Own Dream House

नारियल को शिवलिंग या जलधारी पर रखकर भेंट करें। ध्यान रखें कि ये तीनों ही नारियल एक ही शिव मंदिर में चढ़ाए जाएं। उसके बाद प्रत्येक सोमवार को बिना क्रम तोड़े एक नारियल भगवान शिव को किसी भी शिव मंदिर में भेंट करने का क्रम जारी रखें।

PunjabKesari Tips To Own Dream House
आपकी समस्याओं-संकटों का निवारण होने लगेगा। आपके मन की इच्छा भी पूर्ण होगी। आप धैर्यपूर्वक न्यूनतम 6 माह तक यह प्रयोग करें।

PunjabKesari Tips To Own Dream House

Vastu tips for house: मकान के शुभ प्रभाव के लिए
मकान के बाहर घोड़े की नाल लगाएं। नाल का मुंह ऊपर की ओर रखें अर्थात अंग्रेजी के यू के आकार में लगाएं।

नया मकान बनवा रहे हों तो मकान की विधिवत शुभ मुहूर्त में नींव डालें। नींव में चांदी के सर्प-सर्पिणी, तांबे का पैसा, तांबे का भरा हुआ लोटा और ढक्कन आदि रखकर फिर मकान आरंभ करवाएं। उपरोक्त सभी वस्तुएं नींव में ही दबने दें, उन्हें वापस घर में न लाएं।

PunjabKesari Tips To Own Dream House
नींव में ही श्रीयंत्र भी स्थापित कर दें, जिससे उस घर में रहने वाले सदैव ईश्वर की कृपा तले रहें और उन्हें आर्थिक संकट का सामना न करना पड़े।

यदि बना-बनाया मकान है, तो मकान के मुख्य द्वार के बाहर गणपति की मूर्ति (तांबा, पीतल, पंचधातु, अष्टधातु आदि) लगाएं। यदि मूर्ति दाईं तरफ सूंड किए गणपति की मिल जाए, तो स्वयं को परम भाग्यवान समझें।

PunjabKesari Tips To Own Dream House
कई व्यक्ति मकान के मुख्य द्वार पर त्रिकोण मंगल यंत्र भी स्थापित करते हैं। यह भी उचित ही प्रतीत होता है। घर के मुख्य द्वार के बाहर छोटी-छोटी घंटियां भी लगा सकते हैं, जिससे बुरी आत्माएं घर के भीतर प्रवेश न कर पाएं।

PunjabKesari Tips To Own Dream House

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!