Bazar ke star:  सूर्य और मंगल करेंगे राशि परिवर्तन, सरकारी सेक्टर की कंपनियों पर बनेगा फोकस

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 14 Aug, 2023 10:51 AM

एस्ट्रो साइकल में इस सप्ताह सूर्य और मंगल का राशि परिवर्तन होने जा रहा है और सूर्य अपनी खुद की राशि सिंह से गोचर करेंगे जबकि मंगल 18 अगस्त को ट्रेड के कारक ग्रह बुध की कन्या

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: एस्ट्रो साइकल में इस सप्ताह सूर्य और मंगल का राशि परिवर्तन होने जा रहा है और सूर्य अपनी खुद की राशि सिंह से गोचर करेंगे जबकि मंगल 18 अगस्त को ट्रेड के कारक ग्रह बुध की कन्या राशि में गोचर करेंगे। शनि पहले से कुंभ राशि में वक्री चल रहे हैं ऐसे में  मंगल, सूर्य का शनि के साथ सम सप्तक योग बनेगा। हालांकि अगले सप्ताह स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी होने के कारण बाजार चार दिन ही खुलेगा लेकिन सूर्य के सिंह राशि में गोचर के दौरान सरकारी सेक्टर की कंपनियों पर ख़ास फोकस रह सकता है। लिहाजा इन कंपनियों में पोजीशन बनाना फायदे का सौदा हो सकता है।  

14 अगस्त को बाजार खुलने पर चन्द्रमा गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे। लिहाजा बाजार की शुरुआत हरे निशान के  साथ हो सकती है लेकिन सुबह 11 बजे चन्द्रमा शनि के पुष्य नक्षत्र में गोचारण शुरू करेंगे। इस से बाजार में सुस्ती आ सकती है और बाजार में सामान्य कारोबार होगा। इस दौरान बैंकिंग और वित्तीय कंपनियों से जुड़े शेयरों के साथ-साथ मेटल शेयरों पर फोकस बन सकता है।  

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी के कारण बाजार बंद रहेंगे जबकि 16 अगस्त को बाजार खुलने के समय चन्द्रमा बुध के अश्लेषा नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार में सामान्य कारोबार होगा।

17 अगस्त को चंद्रमा केतु के मघा नक्षत्र में रहेंगे। इस से हमें बाजार में आई.टी शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आएगा जबकि

18 अगस्त को मंगल बाद दोपहर 4 बजे के बाद कन्या राशि में गोचर करेंगे लेकिन उस समय बाजार बंद हो चुका होगा और चन्द्रमा शुक्र के पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें मेटल शेयरों के साथ-साथ लग्जरी, ब्यूटी और एंटरटेनमेंट कंपनियों के शेयरों में तेजी नजर आएगी।

नरेश कुमार

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!