केवल शुक्रवार ही नहीं गुरुवार को भी अपार धन प्राप्ति का आशीर्वाद देती हैं देवी लक्ष्मी

Edited By Jyoti,Updated: 27 Aug, 2019 03:59 PM

goddess lakshmi blesses immense wealth not only on friday but also on thursday

समस्याएं, ये एक ऐसा शब्द है जो हर किसी के जीवन में होता ही है। दुनिया का कोई एक इंसान नहीं होगा जिसने अपने लाइफ में किसी समस्या का सामना न किया हो बस फर्क इतना है ही सभी की मुश्किलें अलग होती हैं।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
समस्याएं, ये एक ऐसा शब्द है जो हर किसी के जीवन में होता ही है। दुनिया का कोई एक इंसान नहीं होगा जिसने अपने लाइफ में किसी समस्या का सामना न किया हो बस फर्क इतना है ही सभी की मुश्किलें अलग होती हैं। मगर ज्यादातर लोगों की एक ही परेशानी होती है। जी जी, आप गलत नहीं सोच रहे। पैसा, इससे ही व्यक्ति की लाइफ में खुशी आती है तो यही हमारी लाइफ में परेशानी बी पैदा करता है। जी, ये हो तो इंसान इसे संभालने की चिंता में लगा रहता है ये न हो तो इसे पाने के लिए तरह-तरह की कोशिशें।
PunjabKesari, Money, पैसाो
मगर दुख तो तब लगता है जब बहुत कुछ करने के बाद भी इस समस्या से छुटकारा नहीं मिलता। तो ऐसे में समझ नहीं आता कि क्या किया जाए ऐसा कि हमेशा के लिए इस सिरदर्दी से राहत मिल जाए।

क्या आपके दिमाग में ऐसे तमाम सवाल आते हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे चीज़ें जिससे आपकी ये मुसीबत हमेशा के लिए छुटकारा मिल सकता है।

इतना तो सब जानते हैं कि गुरुवार के दिन भगवान श्री विष्णु जी की पूजा करने का विधान शास्त्रों में बताया गया है। लेकिन आपको बता दें कि इस दिन विष्णु जी के साथ माता महालक्ष्मी जी का भी पूजन किया जा सकता है। ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार अगर गुरुवार के दिन इनके पूजन से एक साथ दोनों का आशीर्वाद प्राप्त होता है।
PunjabKesari,  Devi Lakshmi, Lord Vishnu, Sri Hari an Lakshmi, श्री हरि, देवी लक्ष्मी, ज्योति उपाय, Jyotish Upay Related to Sri Hari and Devi Lakshmi, Vishnu Mantra, Lakshmi mantra
प्रातः काल गंगाजल मिले जल से स्नान करें और पीले या श्वेत रंग के वस्त्र पहन लें। फिर घर के पूजा स्थल पर सबसे पहले भगवान विष्णु के सामने दो बत्ती वाला गाय के घी का दीपक जलाकर विधि-विधान से षोडशोपचार या पंचोपचार ये उनका पूजन करें। ध्यान रहे पूजा करते समय कुशा के पीले आसन पर बैठें।

इस मंत्र का करें जप
मंत्र- ॐ नमो भगवते वासुदेवाय
उपरोक्त मंत्र का जाप करने के बाद श्री विष्णु सहस्रनाम का भी श्रद्धापूर्वक पाठ करें। मगर जप से पहले ऊपर दिए गए मंत्र का उच्चारण करते हुए केसर का तिलक माथे पर लगाएं।

इसके अलावा गुरुवार के दिन व्रत रखें और ज़रूरतमंद गरिबों को पीली वस्तुओं का दान करें।

सूर्यास्त के समय किसी प्राचीन पीपल के पेड़ के नीचे आटे के दीपक में सरसों का तेल डालकर जलाएं और वहीं अब वहीं बैठकर "ॐ श्रीं" इस मंत्र का जप करें।
PunjabKesari,  Devi Lakshmi, Lord Vishnu, Sri Hari an Lakshmi, श्री हरि, देवी लक्ष्मी, ज्योति उपाय, Jyotish Upay Related to Sri Hari and Devi Lakshmi, Vishnu Mantra, Lakshmi mantra
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!