जल्दी नहीं होना चाहते बूढ़ा तो पल्ले बांध लें ये 1 बात

Edited By Jyoti,Updated: 17 Aug, 2019 03:44 PM

if you do not want to get old then remember this thing in your life

लगभग हम सब में सोचने की शक्ति-समझने की शक्ति एक समान होती है। बस अंतर होता है कि हमारे द्वारा इसका उपयोग करने में।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
लगभग हम सब में सोचने की शक्ति-समझने की शक्ति एक समान होती है। बस अंतर होता है कि हमारे द्वारा इसका उपयोग करने में। अगर हमारी सोचने-समझने की शक्ति ठीक दृष्टि में होती है तो उसका पूरा-पूरा लाभ हमें हमारे जीवन में मिलता है लेकन वहीं गर हमारी सोच ज़रा भी गलत होती है उसके परिणाम भी गलत ही निकलते हैं। तो ऐसे में महान विद्वानों व संत-महाराजओं के कुछ अनमोल वचन सुनने-पढ़ने चाहिए जिससे कि हमारी सोच का विकास हो और भविष्य उज्जवल हो। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही अनमोल वचन जो हमारे लिए लाभदायक हो सकते हैं।

भजन सुमिरन करने से ऊर्जा मिलती है जो प्रभा मंडल में फैल जाती है। जो कुछ आपके अंदर है उसको ताकत मिलनी शुरू हो जाती है। प्रभु सिमरन करने से शक्ति कवच बन जाता है। आपका मन दूसरों के प्रति अच्छा सोचने लगता है।
PunjabKesari, Folded Hands
विश्वास और श्रद्धा जीवन में बड़े काम की चीजें हैं। प्रार्थना करने का नियम बना लें। आप प्रसन्न रहने लगेंगे। भजन-सुमिरन, माला करने से वे काम होने लगेंगे जो आज तक नहीं हुए। माला भगवान को मिलाने वाली सीढ़ी है।

शांति चाहते हो तो शकुनि, मंथरा की तरह आग लगाने वालों को भूल जाओ। पति-पत्नी में कभी मन-मुटाव हो भी जाए तो इसे ल बा मत खींचो। एक-दूसरे को सम्मान दो। जल्दी सुलह कर लो, प्रात: का नाश्ता इकट्ठे करो।

जीभ पर लगा घाव बड़ी जल्दी ठीक हो जाता है परन्तु जीभ से किया घाव जल्दी ठीक नहीं होता।

ईश्वर से हर दिन प्रार्थना करो-कि प्रभु मुझे इतनी शक्ति दें कि मेरे द्वार पर आने वाला कोई भी भूखा-प्यासा न जाए।

हिन्दू मां को भगवान मानते हैं और इस्लाम धर्म में मां के चरणों में जन्नत मानते हैं। खुदा को अपने करीब देखना चाहते हो तो मां की सेवा करें।
PunjabKesari, Feet Touching Of mother
मां जैसा आज तक दुनिया में पैदा नहीं हुआ जो खुद भूखी रह कर भी अपने बच्चे को खिलाती है,  अपनी सब इच्छाओं को मार कर अपने बच्चे को महान बनाना चाहती है।

जीवन में जो सीखता रहता है वही युवा रहता है। जो सीखना बंद कर देता है वह बूढ़ा हो जाता है। सीखते रहने की आदत डालो। -हैनरी फोर्ड

अगर काम में कोई अड़चन आ रही है तो उस का हल ढूंढें। घबराएं नहीं। हार मान लेना सबसे बड़ी कमजोरी है।कामयाबी के लिए दोबारा कोशिश करें।  -एडीसन  
—अमरनाथ भल्ला, लुधियाना  

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!