तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2017

Edited By ,Updated: 21 Dec, 2016 07:46 AM

libra horoscope 2017

​​​​​​​हैल्थ: साल 2017 हैल्थ के लिहाज से प्रतिकूल रह सकता है। मोटापे से पीड़ित लोगों को मांसपेशियों में दर्द महसूस हो

हैल्थ: साल 2017 हैल्थ के लिहाज से प्रतिकूल रह सकता है। मोटापे से पीड़ित लोगों को मांसपेशियों में दर्द महसूस हो सकता है। एक्सट्रा वर्क लोड से आप फिजिकल वीकनैस व स्ट्रैस महसूस करेंगे। सीजनल चेंज के कारण होने वाली बीमारियों के प्रति अलर्ट रहें तथा छोटी-मोटी बीमारियों को बिल्कुल भी इग्नोर न करें। रूटीन वर्क से छुट्टी लेकर कहीं आऊटिंग पर जा सकते हैं। लंबे समय से बीमार चल रहे लोगों को हैल्थ का ख़ास ख़्याल रखना चाहिए। मैडिटेशन व योगा से हैल्थ प्रॉब्लम जल्द ही खत्म हो सकती हैं।


एजुकेशन: साल 2017 में स्टूडैंट्स को कड़ी मेहनत करनी होगी। 2017 में मैंटल पावर अच्छी रहेगी। करियर सिलैक्शन हेतु आप एक्सप़टर्स से सलाह लेंगे एवं इस दिशा में फैसला लेने हेतु सक्रिय रहेंगे। आपको टीचर्स से भी पूरा सपोर्ट मिल सकता है। एजुकेशन में मनपसंद क्षेत्र का चुनाव करने हेतु मार्च के बाद समय अनुकूल है। स्टूडैंट्स जो हायर एजुकेशन हेतु फॉरेन जाना चाहते हैं, उनको प्रयास तेज़ करने होंगे। हायर एजुकेशन व कम्पटीशन फाइट कर रहे स्टूडैंट्स के लिए यह समय अधिक मेहनत करने का है।


फैमिली: साल 2017 में किसी फैमिली मैंबर की हैल्थ ख़राब रहने से खर्चा होगा। इस साल में भाई-बहन से विवाद होने के योग हैं। मन फिजूल ही चिंताग्रस्त रहेगा। आप मैंटल टैंशन में रह सकते हैं। इसी वजह से रिश्तेदारों से दूरियां बन सकती हैं। आपके पिता की हैल्थ चिंता का विषय बन सकती है। माता के साथ संबंधों में तनाव रह सकता हैं। लाइफ पार्टनर के साथ किसी भी तरह बहस से बचें। जून के बाद हालात कुछ बेहतर होने शुरू होंगे। इस साल रिश्तों में आपको किसी चीज़ की कमी महसूस होती रहेगी। मैरिड लोग अपने लाइफ पार्टनर को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। मैरिड लाइफ में एडजस्टमैंट करके चलें, ज़रूर कामयाब होंगे।


रिलेशनशिप: साल 2017 रिलेशनशिप के लिहाज से अलर्ट रहने का समय है। इस साल मिसअंडरस्टैंडिंग के कारण रिलेशनशिप में टैंशन आ सकती है। किसी क्लोज फ्रैंड को लव प्रपोजल रखने के विचार को फ़िलहाल स्थगित रखें। अपनी भाषा पर विशेष ध्यान रखें क्योंकि आपका लवर आपकी बातों का गलत अर्थ निकाल सकता है। सूझ-बूझ व ठंडे दिमाग़ के साथ काम लेकर रिश्तों को क़ामयाब करें। लव बर्डस एक-दूसरे को पूरा सपोर्ट करें इससे आपसी समझ पैदा होगी। सिंगल्स को फिलहाल अच्छा पार्टनर पाने में रुकावटें आ सकती हैं। लेकिन समय आने पर अच्छे  प्रपोजल ज़रूर आएंगे। कुल मिलाकर समय मिला-जुला है। 


सर्विस: साल 2017 सर्विसमैन के लिए अच्छा रहने की उम्मीद है। सर्विसमैन को प्रमोशन के साथ कोई अतिरिक्त ज़िम्मेदारी भी मिल सकती है जिससे रुतबा भी बढ़ सकता है। इस साल आपको ख़ुशियां ज़रूर मिलेंगी। ऑफ़िस में बॉस व सहकर्मियों का पूरा साथ मिलने के योग हैं। जून 2017 के बाद सैलरी में इंक्रीमैंट के योग हैं। इस साल आप विरोधियों को पछाड़कर आगे बढ़ेंगे। मार्केटिंग से जुड़े लोग कस्टमर्स को फुसलाकर सेल्स बढ़ाने में सफल रहेंगे। सर्विस में ट्रांसफर को स्वीकार करें क्योंकि इससे भविष्य में प्रॉफिट होने के योग हैं। नौकरी की तलाश में लगे हुए लोगों को सक्सैस मिलने के योग हैं।


बिज़नैस: साल 2017 बिज़नैस के दृष्टिकोण से बेहतर रहेगा। साल की शुरूआत में बड़े प्रॉफिट के योग हैं। कमर्शियल डिवैल्पमैंट के लिए समय ठीक है। बिज़नैसमैन नए प्रोजैक्ट में इन्वैस्ट करें तो उन्हें बड़ा प्रॉफ़िट प्राप्त हो सकता है। पर साल के आखिर में कोई बड़ा इन्वैस्टमैंट करने से बचे। ईयर एंड में कोई इन्वैस्टमैंट करना पड़े तो बहुत सोच-विचार कर ही निर्णय लें नहीं तो प्रॉफ़िट की प्राप्ति नहीं होगी। पैसों के लेन-देन में भी अलर्ट रहें क्योंकि किसी भरोसेमंद व्यक्ति से धोखा मिल सकता है। पैसों के लेन-देन में जल्दबाज़ी न करें, प्रॉपर्टी में निवेश से पहले किसी बुज़ुर्ग की सलाह आपके लिए फ़ायदेमंद हो सकती है। कर्ज़ लेने से बचें। शेयर मार्केट में डील करने वालों हेतु समय प्रतिकूल है। जून से अगस्त के बीच से अच्छी प्रगति मिलने के योग हैं।


फाइनैंस: साल 2017 फाइनैंशियल मैटर्स हेतु संतोषजनक रह सकता है। इस साल बड़े प्रॉफ़िट के योग भी हैं। इंकम बढ़ाने हेतु खूब कोशिश करेंगे। इकॉनॉमिकल डैवलपमैंट के लिए कोई नई योजना सोच सकते हैं। कोई पुराना उधार अचानक वापिस मिल सकता है। इंकम के लिए आपके द्वारा किए गए एफर्ट्स असरदार रहेंगे। फॉरेन से प्रॉफ़िट होने की योग हैं। इसके साथ-साथ पेरैंटल साइड से भी प्रॉफ़िट के योग हैं। पर अगस्त के बाद बड़े इन्वैस्टमैंट से पहले सोच-विचार कर लें। सट्टा व लॉटरी में भी धन लगाने से बचें।

 

आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!