Market Astrology: मकर संक्रांति पर रहेगी बाजार में तेजी, निवेशकों को मिलेंगे अच्छे नतीजे

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 10 Jan, 2022 12:04 PM

market astrology

नए साल का पहला सप्ताह बाजार के लिए ऐतिहासिक रूप से काफी अच्छा रहा है और बाजार ने साल के पहले सप्ताह में दशक का बेहतरीन प्रदर्शन किया है।  बिल्कुल यही गणना हमने अपने पिछले सप्ताह के बाजार के

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: नए साल का पहला सप्ताह बाजार के लिए ऐतिहासिक रूप से काफी अच्छा रहा है और बाजार ने साल के पहले सप्ताह में दशक का बेहतरीन प्रदर्शन किया है।  बिल्कुल यही गणना हमने अपने पिछले सप्ताह के बाजार के स्टार कार्यक्रम में की थी।  हम पिछले तीन सप्ताह से लगातार अपने दर्शकों को बता रहे हैं कि बाजार बॉटम बना चुका है और निवेश का यह सही मौका है।  अब ज़रा निफ्टी की चाल देखिए।  पिछले साल 20  दिसबर को निफ्टी ने 16399  का न्यूनतम स्तर देखा था और अब निफ्टी महज तीन सप्ताह से कम समय के भीतर 1500  अंक के करीब तेजी दिखा चुका है जबकि बैंक निफ्टी ने इस दौरान करीब 4  हजार अंक की तेजी दिखाई है।  इस साल अप्रैल में गुरु अपनी राशि मीन में गोचर करना शुरू करेंगे और उसके बाद बैंक निफ्टी में ज्यादा तेजी देखने को मिलेगी। हम इस साल निफ्टी को 24 से 25  हजार का आंकड़े पर देख सकते हैं जबकि बैंक निफ्टी में भी निवेशकों को अच्छे रिटर्न देखने को मिलेंगे।

PunjabKesari Market Astrology

3  जनवरी को बाजार में तेजी देखने को मिली।
4  जनवरी को बाजार में उतार-चढ़ाव रहा।
5  जनवरी को एफ एम सी जी शेयरों में तेजी रही।
 6  जनवरी को बाजार गिरावट के साथ बंद हुए।
7  जनवरी को बाजार में तेजी का रुख रहा।

PunjabKesari Market Astrology

सोमवार को जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा केतु के अश्वनी नक्षत्र में होंगे, यह स्थिति बाजार के लिहाज से अच्छी नहीं है लिहाजा हम गैप डाउन ओपनिंग की उम्मीद कर सकते हैं।  चन्द्रमा पूरा दिन इसी नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा बाजार का मूड बिगड़ा रह सकता है इसलिए इंट्रा डे ट्रेड में पोजीशन बनाने से पहले ध्यान पूर्वक स्टडी करें और बाजार का मूव जरूर देखें। 11  जनवरी को सुबह 11  बज कर 10  मिनट पर चन्द्रमा की चाल बदलेगी और चन्द्रमा शुक्र के भरनी नक्षत्र में आ जाएंगे।  शुक्र फ़िलहाल वक्री हैं और अस्त अवस्था में भी थे लेकिन 11 जनवरी को उदय हो जाएंगे इसलिए शुक्र की इस अवस्था का बाजार पर असर पड़ेगा।  हम 11  जनवरी के दिन बाजार में अच्छा मूव देख सकते हैं। 12  जनवरी को शुक्र भरनी नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा मान कर चलिए कि 11 जनवरी की तेजी 12  जनवरी दोपहर 2  बजे तक जारी रहेगी और लग्जरी , होटल, एफ एम  सी जी शेयरों पर ख़ास फोकस बनेगा। 13  जनवरी को चन्द्रमा सूर्य के कृतिका नक्षत्र में आ जाएंगे और और राहु व केतु के मध्य रहेंगे लिहाजा यह दिन बाजार के लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। इस दिन ट्रेडर्स जबरदस्ती का ट्रेड लेने से बचें।  ऐसा मौका आएगा कि आप ट्रेड के लिए लालच में आएंगे और ऐसे ट्रेड में फंसने का खतरा बना रहेगा क्योंकि धारणा निवेशकों की समझ में नहीं आएगी।  शुक्रवार यानि 14 जनवरी को सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे और यह मकर संक्रांति का दिन रहेगा। हालांकि चन्द्रमा इस दिन अपने ही रोहिणी नक्षत्र में रहेंगे लेकिन इसके बावजूद इस दिन बाजार में तेजी की धारणा बन सकती है और लंबी अवधि के निवेशकों को इस दिन खरीद करनी चाहिए। इसके अच्छे नतीजे सामने आएंगे।

14  जनवरी - सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे।
11  जनवरी - सूर्य उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे।
11  जनवरी - शुक्र धनु राशि में उदय होंगे।
14  जनवरी - बुध मकर राशि में वक्री होंगे।

10  जनवरी - बाजार में गिरावट की संभावना।
11  जनवरी - 11 बजे के बाजार में रिकवरी आएगी।
12  जनवरी - दोपहर 2  बजे तक तेजी रहेगी।
13  जनवरी - बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा।
14  जनवरी- बाजार में खरीददारी रहेगी। 

PunjabKesari Market Astrology

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!