Market Astrology (28 फरवरी से 5 मार्च तक) : आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 28 Feb, 2024 07:50 AM

market astrology

आलोच्य सप्ताह (28 फरवरी से 5 मार्च तक) के दौरान न तो कोई सितारा अपनी राशि बदलता है और न ही पोजिशन, इसलिए ग्रह योग किसी फेरबदल के बगैर ज्यूं का त्यूं ही बना रहता है, अलबत्ता बुध, शुक्र, सूर्य तथा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

 Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (28 फरवरी से 5 मार्च तक) के दौरान न तो कोई सितारा अपनी राशि बदलता है और न ही पोजिशन, इसलिए ग्रह योग किसी फेरबदल के बगैर ज्यूं का त्यूं ही बना रहता है, अलबत्ता बुध, शुक्र, सूर्य तथा केतु नक्षत्र पर तथा राहू नक्षत्र के चरण पर अपनी स्थिति जरूर चेंज करते हैं। इस तरह ग्रह योग की समूची स्थिति का जायजा लेने से मालूम होता है कि चलती मार्कीट में बेशक किसी रुख परिवर्तन की कोई उम्मीद तो नहीं दिखती किन्तु उठा-पटक का सिलसिला जरूर बना रहेगा।

यूं तो बाजार में तेजी का रुख बना रहने की आशा नजर आती है तो भी नोट कर लें कि पिछले सप्ताह के दौरान बना रहा रुख ही इस सप्ताह में अपनी पकड़ बनाए रखेगा। इस सप्ताह में 2, 4, 5 मार्च उठा-पटक वाले दिन हो सकते हैं। तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट तथा अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति इत्यादि में शुरू सप्ताह से यदि तेजी चल पड़ी तो आगे तेजी चलती जाएगी-बीच में 4 मार्च दोपहर साढ़े बारह बजे के करीब मजबूती का रिएक्शन दिखता है। कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में पिछले सप्ताह वाला रुख छाया रहेगा। शेयर मार्कीट में शुरू सप्ताह से जो रुख बन गया, ख्याल है कि 5 मार्च तक वही रुख मोटे तौर पर बना रहेगा। बीच में 4 मार्च दोपहर साढ़े बारह बजे के करीब बाजार में एक तरफा रिएक्शन आ सकता है।

सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में शुरू सप्ताह से उठापटक के बावजूद आमतौर पर मजबूती का रुख बना रहने की आशा-बीच में 4 मार्च दोपहर साढ़े बारह बजे के करीब रेटों में एक तरफा रिएक्शन संभावित है। गुड़, चीनी, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं व मिश्री इत्यादि में तेजी का रुझान मोटे तौर पर बना रहेगा, बीच में 4 मार्च के बाजार पर नजर रखें।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मांस तथा अन्य अनाज पदार्थों एवं दालों इत्यादि में पिछले सप्ताह यदि तेजी रही होगी तो फिर इस सप्ताह में भी तेजी रहेगी किंतु पिछले सप्ताह मंदा रहने की सूरत में आलोच्य सप्ताह में मंदा का असर रहेगा। हाजिर मार्कीट में बिकवाल तथा लवाल दोनों नजर तो आएंगे मगर लवाल ही बाजार में लवाली का काम करते हुए एक्टिव दिखाई देगा तथा बिकवाल खामोश तमाशाई बना रहेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!