May 2024 Taurus Horoscope: वृष राशि के लिए मई महीने का मासिक राशिफल

Edited By Prachi Sharma,Updated: 17 Apr, 2024 01:37 PM

आज बात करेंगे वृष राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना कैसा रहेगा ? गुरु आपकी चंद्र राशि के ऊपर से गोचर कर रहे हैं। केतु आपके पंचम में गोचर कर रहे हैं। नौवें भाव में ये

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

May  2024 Taurus Horoscope: आज बात करेंगे वृष राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना कैसा रहेगा ? गुरु आपकी चंद्र राशि के ऊपर से गोचर कर रहे हैं। केतु आपके पंचम में गोचर कर रहे हैं। नौवें भाव में ये गोचर ठीक-ठाक रहता है। शनि यहां पर दसवें भाव में हैं। यह कर्म का भाव है, शनि अपनी राशि से गुजर रहे हैं। शनि का गोचर 3,6, 11 में बढ़िया होता है। शनि आपके लिए योगा कारक भी हैं। मंगल, बुध और राहु ये तीनों ही ग्रह शुभ गोचर में होते हैं। सूर्य का गोचर शुभ नहीं है। शुक्र का गोचर शुभ है। शुक्र बारहवें भाव में शुभ फल प्रदान करते हैं। 

Position of Karma and Income Place in the month of May  मई महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: 1 मई से आप पॉजिटिविटी फील करना शुरू कर देंगे। गुरु आपकी कुंडली में चंद्रमा के ऊपर से आ गए हैं। ये गोचर शुभ नहीं होता। गुरु की दृष्टि हमेशा पॉजिटिव होती है चाहे फिर वो लग्न में क्यों न हो। गोचर में गुरु का केंद्रीय प्रभाव ज्यादा लगेगा। शनि अपनी राशि में मजबूत भाव में बैठे हुए हैं। आय भाव के स्वामी केंद्र में आ गए हैं। गुरु आपकी कुंडली में आय भाव के स्वामी हैं। गुरु का भाग्य स्थान को दृष्टि देना बहुत ही शुभ है। गुरु के द्वारा आपकी राशि एक्टिव हो गई है। गुरु आपके लिए धन का काम करेंगे। गुरु धन के कारक हैं। आप जो भी एफर्ट्स करते हैं आपको उनके बढ़िया फल देखने को मिलते हैं। आपके ऊपर से चन्द्रमा का गोचर बहुत बढ़िया है। 

Relationship status in the month of May मई महीने में रिलेशन की स्थिति: सप्तम भाव के स्वामी मंगल हैं। इस भाव के स्वामी मंगल यहां पर चले गए हैं। मंगल की दृष्टि वाणी वाले भाव के ऊपर आ रही है। गुरु की सप्तम पर दृष्टि 100 दोष खत्म करती है। अगर शादीशुदा जीवन में कोई परेशानी का सामना करना पड़ रहा था तो सारी परेशानिया दूर हो जाएंगी। गुरु की एक दृष्टि आपके पंचम में जा रही है। जिनका रिश्ता नहीं हो रहा था तो उनको रिश्ता आ सकता है। 

Health status in the month of May मई महीने में सेहत की स्थिति: हेल्थ के लिहाज से शुक्र अपनी राशि को देख रहे हैं। सूर्य लग्न के कारक होते हैं, राशि के कारक। 14 को सूर्य गुरु के साथ आ जाएंगे। सूर्य के आने से आपका गुस्सा थोड़ा बढ़ सकता है।  हेल्थ को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी। अष्टम का स्वामी गुरु राशि के ऊपर है। 

Status of education in the month of May मई महीने में शिक्षा की स्थिति:  बुध पंचम को देख रहे हैं पढ़ाई से जुड़ी कोई दिक्कत नहीं आएगी। 


नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!