Rajyog 2024: साल 2024 में बनने जा रहे हैं ये राज योग, इन 5 राशियों के जीवन में नहीं रहेगी पैसों की कमी

Edited By Prachi Sharma,Updated: 11 Jan, 2024 06:46 AM

rajyog

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने समय अनुसार राशि परिवर्तन करता है। जिसका असर मनाव जीवन में देखने को मिलता है। गुरु को

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Rajyog 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने समय अनुसार राशि परिवर्तन करता है। जिसका असर मनाव जीवन में देखने को मिलता है। गुरु को ज्ञान, बुद्धि, अध्यात्म, शिक्षा, धन और धर्म का कारक माना जाता है। इसी के साथ वे धनु और मीन राशि के स्वामी हैं। बता दें कि जब देव गुरु बृहस्पति राशि परिवर्तन करेंगे तो दो राजयोग बनेंगे। जिस वजह से कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें बेतहाशा लाभ देखने को मिलेगा। सबसे पहले 1 मई 2024 को दोपहर में बृहस्पति मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करेंगे। इसके बाद 3 मई देव गुरु बृहस्पति भी कर्क राशि में प्रवेश करेंगे।

PunjabKesari Rajyog

These are those lucky zodiac signs ये हैं वो भाग्यशाली राशियां

Aries मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए ये समयबेहद ही शानदार रहने वाला है। किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। धन और आय के लिहाज से भी समय बहुत ही बेहतरीन रहने वाला है। आर्थिक स्थिति पहले से भी ज्यादा मजबूत होती हुई दिखाई देगी। अगर धन पाना चाहते हैं वो इच्छा भी पूर्ण होती हुई दिखाई देगी।  मेष राशि वाले साल 2024 में हर सुख-सुविधा उठाएंगे।

Cancer कर्क राशि : जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको अपने हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। अगर किसी जगह निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो उसमें भी बेतहाशा लाभ मिलेगा। धन के लिहाज से कोई कमी नहीं देखने को मिलेगी। इस राजयोग की वजह से नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की सम्भावना बढ़ जाती है। जो जातक नई नौकरी ढूंढ रहे हैं उनके लिए भी ये समय खुशखबरी लेकर आया है।

PunjabKesari Rajyog

Leo सिंह राशि: गजलक्ष्मी राजयोग बनने से सिंह राशि के जातकों की लॉटरी लग जाएगी। धर्म-कर्म के कार्य में मन लगेगा। अध्यात्म से जुड़े लोगों के लिए ये समय बेहद ही शानदार है। इन लोगों का शुभ समय शुरू हो जाएगा। जो काम बहुत दिनों से रुका हुआ था वो भी बिना किसी रूकावट के पूरा हो जाएगा। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनको कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा। दोस्तों के साथ रिश्ते और भी मजबूत होंगे

Sagittarius धनु राशि: बात करें धनु राशि की तो उनको इस वर्ष  वाहन और संपत्ति की कृपा प्राप्त होगी। इस राजयोग की वजह से शुक्र और मंगल ग्रह का आशीर्वाद प्राप्त होगा। जो लोग नौकरी ढूंढ रहे हैं उनके पास नौकरी खुद चलकर आएगी। वहीं दूसरी तरफ बता दें कि शनि और शुक्र का नवपंचम योग बन रहा है और  गुरु और शुक्र का समसप्तक योग भी बन रहा है। इस दौरान जीवनसाथी के साथ प्रेम-प्यार बढ़ने की सम्भावना है। प्रेम विवाह करने के लिए भी समय बहुत बढ़िया है। आर्थिक लाभ पाकर बहुत ही ख़ुशी महसूस होगी।

PunjabKesari Rajyog

Capricorn मकर राशि: इस राजयोग की वजह धन से जुड़ी कोई दिक्कत नहीं आएगी। अगर मॉडलिंग, फिल्म लाइन से जुड़े हैं तो समझ लें ये समय आपके लिए सोने पर सुहागा है। किसी से उधार लेने से बचें। नौकरीपेशा लोगों को भी प्रमोशन मिलेगा। धन में भी वृद्धि होने की सम्भावना है। परिवार के साथ खुशनुमा समय बिताने का मौका मिलेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!