Sun transit April 2024: सूर्य का मेष राशि में गोचर, इन राशियों को रहना होगा सावधान

Edited By Prachi Sharma,Updated: 09 Apr, 2024 10:11 AM

सूर्य देव का गोचर होने जा रहा है। सूर्य देव 13 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करेंगे। यहां पर मेष राशि में सूर्य उच्च के हो जाते हैं। यह गोचर इस लिए खास है क्योंकि

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Sun transit April 2024: सूर्य देव का गोचर होने जा रहा है। सूर्य देव 13 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करेंगे। यहां पर मेष राशि में सूर्य उच्च के हो जाते हैं। यह गोचर इस लिए खास है क्योंकि सूर्य जब उच्च के होते हैं, तो आपको बहुत अच्छे फल करते हैं लेकिन कुछ राशियां ऐसी भी होती है। जहां पर इनका उच्च का होना भी नुकसानदायक हो जाता है क्योंकि यह गोचर अच्छे भाव में नहीं हो रहा होता। आइए जानते हैं कि वो कौन सी आठ राशियां हैं जिनके लिए सूर्य का उच्च के होने के बावजूद अच्छा फूल नहीं मिलेगा।  

वृषभ राशि: 13 अप्रैल को मेष राशि में हो रहा सूर्य का मेष राशि में गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं है क्योंकि यह गोचर आपकी कुंडली में 12वं भाव में होगा। 12वां भाव मोक्ष, खर्चे का भाव होता है। स्लीपिंग डिसऑर्डर और हॉस्पिटलाइजेशन यहां से देखी जाती है। इस अवधि के दौरान आपको खाने-पीने का ध्यान रखना पड़ेगा। ताकि आपकी सेहत को लेकर कोई दिक्कत न आए। यहां पर सूर्य की दृष्टि छठे भाव पर भी रहेगी। जो रोग ऋण शत्रु का भाव है। वहां पर भी नेगेटिव दृष्टि होने के कारण आपको सेहत से संबंधित दिक्कत आ सकती है। 

कन्या राशि: 13 अप्रैल को मेष राशि में हो रहा सूर्य का मेष राशि में गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं है क्योंकि यह गोचर कुंडली के अष्टम भाव में होगा। अष्टम भाव सडन लॉस, दुर्घटना और आयु का भाव है। यहां पर सूर्य जब गोचर करेंगे तो दूसरे भाव को देखेंगे। यह धन का भाव है। यहां पर सूर्य धन की हानि करवा सकते हैं। कुटुंब के साथ तालमेल में दिक्कत आ सकती है। आपको अपने गुस्से पर खास ध्यान रखना होगा क्योंकि यह वाणी का भी भाव है। जब सूर्य यहां पर देखेंगे तो आपकी वाणी को भी थोड़ा डिस्टर्ब कर सकते हैं। 

तुला राशि: 13 अप्रैल को मेष राशि में हो रहा सूर्य का मेष राशि में गोचर तुला राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं है। इसका कारण यह है कि यहां पर यह गोचर आपके सप्तम भाव में होगा। सप्तम भाव आपके पार्टनर का भाव है। पार्टनर की हेल्थ को लेकर समस्या हो सकती है। सूर्य जब सीधा आपकी राशि को देखेंगे तो आपका टेंपरामेंट थोड़ा का हाई रखेंगे। इस अवधि के दौरान आप गुस्सा ज्यादा करेंगे और गुस्से में आप अपना कोई काम बिगाड़ सकते हैं। कोशिश करें कि जब तक सूर्य का गोचर आपके सप्तम भाव में है, पार्टनर के साथ तालमेल अच्छा रखें। साथ ही अपने गुस्से पर भी थोड़ा कंट्रोल रखें और हल्के रंग के कपड़े पहनें। 

मकर राशि: 13 अप्रैल को मेष राशि में हो रहा सूर्य का मेष राशि में गोचर मकर राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं है। मकर राशि शनि की राशि है। सूर्य यहां मित्र का काम नहीं करते। सूर्य यहां चौथे भाव में गोचर करेंगे। चौथा भाव सुख स्थान, पीस ऑफ माइंड और आपकी मां की सेहत का भाव है। माता की सेहत को लेकर समस्या हो सकती है। प्रॉपर्टी खरीदने की योजना पर रुकावट पैदा हो सकती है। आपके कारोबार पर भी इसका असर हो सकता है क्योंकि सूर्य सीधा यहां दशम भाव को देखेंगे। सूर्य यहां पर आकर दिगंबर हो जाते हैं। इससे हो सकता है कि कारोबार में आपको थोड़ी कठिनाई पेश आए। 

मेष राशि:13 अप्रैल को मेष राशि में हो रहा सूर्य का मेष राशि में गोचर मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं है। इसका कारण यह है कि यहां पर सूर्य आपकी राशि के ऊपर से ही गोचर करेंगे। जब सूर्य आपकी कुंडली में राशि में आ जाते हैं, तो आपके टेंपरामेंट को बहुत हाई कर देते हैं। आपकी एरोगेंस का लेवल बढ़ जाता है, आप सामने वाले की बात सुनना नहीं चाहते। इस अवधि के दौरान यदि सामने वाला आपको कुछ कह रहा है, तो उसको वैल्यू देने की कोशिश करें। ताकि आप में एरोगेंस का लेवल न बढ़े। सामने वाले से बेचर तालमेल के साथ काम पूरा कर सकते हैं।  

 मीन राशि: 13 अप्रैल को मेष राशि में हो रहा सूर्य का मेष राशि में गोचर मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं है। यहां पर सूर्य दूसरे भाव में गोचर करेंगे। यह धन का भाव होता है। धन की हानि करवा सकते हैं। सूर्य यहां पर बैठकर सीधा अष्टम भाव को देखेंगे।अष्टम भाव सडन लॉस और दुर्घटना का भाव होता है। यदि आप ड्राइविंग करते हैं, तो गाड़ी धीमी चलाएं। यहां पर एक्सीडेंट होने का योग बनता है। सूर्य चूंकि आपकी कुंडली में छठे भाव के स्वामी हैं। छठा भाव रोग ऋण शत्रु का भाव है।इस अवधि के दौरान विवाद में न पड़िए। किसी की गारंटी मत लीजिए। किसी को अनसिक्योर लोन मत दीजिए।  

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!