Surya dev Upay: बनने लगेंगे सारे बिगड़े काज, रविवार के दिन करें ये खास काम

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 11 Jun, 2023 09:32 AM

surya dev upay

रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा-आराधना करने के लिए बहुत ही उत्तम माना जाता है। ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है। कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत हो तो जीवन में सुख

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Sunday Upay: रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा-आराधना करने के लिए बहुत ही उत्तम माना जाता है। ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है। कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत हो तो जीवन में सुख, संपत्ति और यश की प्राप्ति होती है। वहीं अगर सूर्य की स्थिति कमजोर हो जाए तो व्यक्ति हमेशा बीमार रहता है और मान-सम्मान में कमी बनी रहती है। रविवार को सूर्य देव की पूजा-अर्चना करने से सभी कष्ट दूर होते हैं और मनचाहे लाभ प्राप्त होते हैं। आज के दिन कुछ खास काम करने से जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं। आइए जानते हैं कि रविवार के दिन कौन से काम करने उचित रहेंगे-

PunjabKesari Sunday Upay

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari Sunday Upay

Do this remedy on Sunday रविवार के दिन करें ये उपाय
घर में सौभाग्य लाने के लिए रविवार की रात को सोने से पहले एक गिलास पानी भरकर अपने सिरहाने रख लें। अगली सुबह सोमवार को सूर्योदय होने से पहले उठकर स्नान कर लें। फिर उसी पानी को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें।

रविवार को सुबह स्नान के बाद सबसे पहले सूर्य देव को अर्घ्य दें। इस उपाय को करने से पैसों की समस्या दूर होती है और किसी भी कार्य को करने में बार-बार आने वाली समस्या का समाधान मिलता है।

रविवार के दिन सूर्य भगवान को जल चढ़ाते समय उनके मंत्र का जाप करें, ऐसा करने से समाज में मान-सम्मान बढ़ता है। इस मंत्र का जाप करने से सभी तरह की बाधाओं से मुक्ति मिलने लगती है।

मंत्र- घृणि: सूर्याय नमः

रविवार को घर के ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व दिशा में देसी घी का दीपक जलाना चाहिए और उसकी प्रकाश को देखते हुए 21 बार इस मंत्र का जाप करें। इस उपाय को करने से आत्म-विश्वास बना रहता है।

मंत्र- ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: बृहस्पतये नम:

मछलियों को गेहूं के आटे की गोली बनाकर खिलाने से नौकरी पेशा लोगों को उच्च पद की प्राप्ति होती है। यह उपाय रविवार के दिन से शुरू करके लगातार 11 दिनों तक करें।

PunjabKesari Sunday Upay

अगर किसी व्यक्ति को आंखों की समस्या से बचना है तो रविवार के दिन सूर्यदेव को तांबे के लोटे में जल चढ़ाएं। लोटे में थोड़े से चावल के दाने भी मिला लें। फिर मन ही मन में सूर्य देव की पूजा-अर्चना कर लें। इस उपाय को करने से आंखों से संबंधित परेशानियों से राहत मिलती है।

रविवार के दिन आम के पांच पत्ते लेकर उन्हें गंगा जल से धो लें और उन पर रोली से श्री लिखकर भगवान विष्णु के मंदिर में चढ़ा दें। ऐसा करने से नौकरी में लाभ की स्थिति बनी रहती है।

दांपत्य जीवन में बार-बार आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए रविवार के दिन काला सुरमा लेकर उसे अपने घर से दूर किसी सुनसान जगह पर दबा दें। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में जो परेशानियां थी वो दूर हो जाएंगी।

करियर को लेकर किसी भी तरह की कोई परेशानी चल रही हो तो रविवार के दिन एक नया मिट्टी का बर्तन लेकर, उसमें पानी भरकर किसी मंदिर में जाकर रख दें।  

माना जाता है कि रविवार के दिन मेन गेट के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाना शुभ होता है। इससे सूर्यदेव और मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है।

PunjabKesari kundli

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!