Swapna Shastra: जब सपने में दिखने लगे ये चीजें, तो समझ जाएं जीवन में आने वाली है खुशियों की बहार

Edited By Prachi Sharma,Updated: 06 Dec, 2023 11:46 AM

swapna shastra

सपने तो हर कोई देखता है लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार रात में आने वाले सपने भविष्य में होने वाले शुभ या अशुभ संकेत को दर्शाते हैं।  कुछ सपने तो हमें याद रहते हैं और कुछ न चाहते

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Swapna Shastra: सपने तो हर कोई देखता है लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार रात में आने वाले सपने भविष्य में होने वाले शुभ या अशुभ संकेत को दर्शाते हैं। कुछ सपने तो हमें याद रहते हैं और कुछ न चाहते भी हम उन्हें भूल नहीं पाते हैं। शास्त्रों के मुताबिक हर सपने का कोई न कोई अर्थ तो जरुर होता है। ये अच्छे और बुरे दोनों प्रकार के संकेत देते हैं। बता दें कि सपनों की मदद से हम अपने भविष्य को काफी हद तक जान सकते हैं और इसे ज्योतिष का एक महत्वपूर्ण अंग भी माना गया है। तो चलिए आज इस आर्टिकल के माध्यम से जानते हैं कि कौन से सपने व्यक्ति के लिए खुशियां लेकर आते हैं। 

PunjabKesari Swapna Shastra

Seeing a horse in dream सपने में घोड़े को देखना 
अगर किसी व्यक्ति को सपने में घोड़ा दिखाई देता है तो इसे बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है। इसके अलावा अगर कोई खुद को घोड़े पर सवार होता हुआ देख लेता है, तो उसका जीवन खुशियों से भर जाता है। साथ ही जीवन की सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है। यदि सपने में तेज दौड़ते हुए घोड़े देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आप बिना किसी परेशानी के अपनी समस्या का हल ढूंढ लेंगे। 

PunjabKesari Swapna Shastra

Seeing a dead body in dream सपने में मृत शरीर देखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में किसी मृत शरीर को देखना बहुत ही शुभ माना गया है। इससे धन लाभ होने के भी संकेत मिलते हैं। इसी तरह सपने में दूध पीना, किसी चीज में आग लग जाना, आम या अनार खाना या फिर सपने में किसी कीड़े को देखना बहुत अच्छा संकेत माना गया जाता है। इसका अर्थ है आपके जीवन में बहुत जल्द ही धन की वर्षा होने वाली है।

PunjabKesari Swapna Shastra

Seeing doctor in dream सपने में डॉक्टर को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में डॉक्टर को देखना बहुत अच्छा होता है। सपने में डॉक्टर से मिलना इस बात का संकेत है यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित है, तो उससे जल्द ही छुटकारा मिलने वाला है। इसके अलावा सपने में अपनी सर्जरी होते हुए देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। ये लंबे समय चल रही किसी बीमारी से छुटकारे का संकेत देता है। 

Seeing yourself losing your job in your dream सपने में खुद को नौकरी खोते हुए देखना   
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में खुद की नौकरी खोते हुए देखना अच्छा संकेत नहीं माना जाता। ऐसा स्वप्न दुर्भाग्य की निशानी माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आपको नौकरी या व्यापार में बहुत बड़ा नुकसान होने वाला है। 

PunjabKesari Swapna Shastra

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!