Taurus Rashifal 2024: वृषभ राशिफल 2024 दे रहा है संकेत, इस अवधि तक जल्द निपटा लें सारा काम

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Dec, 2023 07:33 AM

taurus rashifal

वर्ष 2024 में ग्रहों के आधार पर किस प्रकार के परिणाम प्राप्त होंगे, इन‌ सभी बातों को ध्यान में रखकर ही आपको यह राशिफल बताया जा रहा है। हम आशा करते हैं यह आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Yearly Taurus Rashifal 2024: वर्ष 2024 में ग्रहों के आधार पर किस प्रकार के परिणाम प्राप्त होंगे, इन‌ सभी बातों को ध्यान में रखकर ही आपको यह राशिफल बताया जा रहा है। हम आशा करते हैं यह आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। आइए जानते हैं, वृषभ राशि वालों का राशिफल क्या संकेत दे रहा है।

पंजाब केसरी का यह राशिफल आपको वर्ष 2024 के दौरान आपके जीवन के सभी पहलुओं में आने वाले उतार-चढ़ावों, अच्छे और बुरे समय आदि के बारे में विस्तार से बताएगा। यह राशिफल विशेष रूप से वृषभ राशि वालों के लिए पंजाब केसरी के विशेषज्ञ ज्योतिषी पंडित सुधांशु तिवारी द्वारा ग्रहों की स्थिति और चाल का गहन विश्लेषण करके साल 2024 के लिए तैयार किया गया है जो कि पूरी तरह से वैदिक ज्योतिष पर आधारित है।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है यानी कि यदि आपकी चंद्र राशि वृषभ राशि है तो यह राशिफल विशेष रूप से आपके लिए ही है। आइए अब जानते हैं कि‌ यह साल आपके लिए क्या कहता है, यह है वृषभ राशि का भविष्यफल।

वृषभ राशिफल 2024 के इस विशेष लेख में हम आपको यह बताने का प्रयास कर रहे हैं कि वर्ष 2024 के दौरान वृषभ राशि के जातकों के जीवन में कैसे-कैसे बदलाव आने वाले हैं। नया वर्ष आपके लिए क्या उन्नति से भरा वर्ष होगा या आपको अपनी मेहनत से ही इस वर्ष को भी सींचना होगा और तभी जाकर आपको कुछ प्राप्त हो पाएगा। यदि आपका जन्म वृषभ राशि के अंतर्गत हुआ है तो इस राशिफल को विशेष रूप से आप ही के लिए निर्मित किया गया है। इस राशिफल के माध्यम से आपको अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं जैसे कि आपके प्रेम संबंध और उनमें आने वाले उतार-चढ़ाव की स्थिति, विवाह होने की संभावनाएं और वैवाहिक जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव, जीवन में वित्तीय स्थिति, संपत्ति और वाहन की स्थिति, संतान से संबंधित समाचार, आपका करियर, आपकी नौकरी, आपका व्यापार, आपकी आर्थिक स्थिति, धन लाभ और हानि, आपका व्यवसाय, आपकी शिक्षा, आपका स्वास्थ्य, आदि के बारे में सभी प्रकार की जानकारी देने का प्रयास किया गया है।

बता दें कि वैदिक ज्योतिष पर आधारित वृषभ राशिफल 2024, आपको इस चीज़ से अवगत कराएगा कि वर्ष 2024 में आपके ऊपर किन ग्रहों की कृपा बरसेगी और कौन से ग्रह आपके जीवन में उतार-चढ़ाव लेकर आ सकते हैं। जैसा कि ऊपर बताया जा चुका है कि इस लेख को भविष्यफल की गणना कुंडली में ग्रहों की स्थिति को देखकर ही तैयार की गई है। इसके साथ ही इसमें आप ग्रहों के नकारात्मक प्रभावों से बचने के आसान व सरल उपाय भी बताएंगे। जिनकी मदद से आप अपने आने वाले कल को बेहतर और ख़ुशनुमा बना सकते हैं। तो आख़िरी तक पढ़ें पंजाब केसरी का यह विशेष आर्टिकल!

आपका जन्म यदि वृषभ राशि में हुआ है तो वर्ष की शुरुआत से ही देव गुरु बृहस्पति आपके द्वादश भाव में रहकर धर्म-कर्म के मामलों में काफी खर्च के योग बनाने वाले हैं। आपको संभलकर धन का खर्च करना पड़ेगा ताकि आपकी आर्थिक स्थिति को कोई बड़ा नुकसान न हो लेकिन इस राशिफल के अनुसार 1 मई को बृहस्पति का गोचर आपकी ही राशि में होने से इन समस्याओं में कमी आएगी।

शनिदेव का गोचर पूरे वर्ष पर्यंत आपके दशम भाव में होने से भरपूर मेहनत का समय रहेगा और शनि आपके भाग्येश हैं और कर्मेश भी हैं इसलिए शनि का यह प्रभाव आपके करियर में अच्छी उन्नति और वृद्धि लेकर आएगा। राहु की स्थिति वर्ष की शुरुआत से अंत तक आपके एकादश भाव में रहेगी। यह आपके लिए सबसे अच्छी स्थिति होगी क्योंकि यहां स्थित होकर राहु महाराज आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करेंगे। आपको सामाजिक तौर पर सक्रिय बनाएंगे। आपके दोस्तों की संख्या और सामाजिक क्षेत्र में आपकी उठा-पटक बढ़ेगी तथा आपको धन लाभ भी होगा।

According to Taurus Career Horoscope 2024 वृषभ करियर राशिफल 2024 के अनुसार
इस वर्ष वृषभ राशि के जातकों को अपने करियर में सुखद और आशाजनक परिणामों की प्राप्ति होगी। आपकी राशि से दशम भाव में नवमेश और दशमेश शनि की उपस्थिति आपको मजबूत बनाएगी। आप अपनी नौकरी में अपना सर्वस्व लगाकर मेहनत करेंगे और यह मेहनत बिल्कुल भी व्यर्थ नहीं जाएगी बल्कि आपका काम चारों और प्रशंसा अर्जित करेगा। आप अपनी नौकरी को लेकर बहुत संजीदा रहेंगे और जी लगाकर काम करेंगे। इसका फायदा यह होगा कि आपके वरिष्ठ अधिकारियों का सानिध्य आपको प्राप्त होगा। वे आपको सहयोग प्रदान करेंगे। नौकरी के सिलसिले में विदेश जाने के अवसर भी प्रदान कर सकते हैं। वे आपको पदोन्नति देंगे और तनख्वाह में वृद्धि भी देंगे। हालांकि इसमें थोड़ा विलंब हो सकता है लेकिन ऐसा होने की संभावना प्रबल रहेगी। विशेष रूप से मार्च से अप्रैल के बीच और दिसंबर के महीने में आपको अपनी नौकरी में उन्नति के योग बनेंगे। इस साल आपको जी भर कर मेहनत करनी है और अपने काम को और बेहतर बनाना है। आपके साथ काम करने वाले सहकर्मियों का रवैया भी आपके प्रति अच्छा रहेगा और उनकी मदद भी आपको समय-समय पर मिलती रहेगी। किसी की बातों में आकर अपने किसी साथी को उल्टा सीधा बोलने से बचेंगे तो आपको सभी का सहयोग भी मिलेगा और आपका काम भी बेहतर रहेगा।

Taurus Education Horoscope 2024 वृषभ शिक्षा राशिफल 2024
इस वर्ष विद्यार्थियों को जहां एकाग्रता की कमी से जूझना होगा। जिससे शिक्षा में कुछ समस्या आएगी तो वहीं केतु महाराज की पंचम भाव में उपस्थिति आपको गूढ़ विषयों में महारत हासिल करने में मदद करेगी। आप अज्ञात को खोजना पसंद करेंगे। यदि आप शोध के क्षेत्रों से जुड़े हैं तो बहुत ही बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे और उसमें आपको अपने अच्छे प्रदर्शन का बढ़िया परिणाम भी प्राप्त होगा। इसके अतिरिक्त ऐसे सभी विषय, जो पुरातात्विक महत्व के हैं, भूगोल, इतिहास, आदि विषयों को आप बहुत आसानी से समझ कर उन पर अपनी पकड़ बनाने में कामयाब हो सकते हैं। जिससे इन विषयों में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है, फिर भी इस वर्ष आपको अपनी एकाग्रता पर काम करना चाहिए क्योंकि उसी की आपको सबसे ज्यादा दरकार होगी।

यह वर्ष के दौरान प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को कठिन मेहनत करनी होगी। आपके लिए मार्च से अप्रैल और उसके बाद सितंबर से अक्टूबर का समय बहुत उपयुक्त रहेगा। इस दौरान किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी और आपका किसी अच्छी जगह पर चयन हो सकता है। आपको अपनी पढ़ाई को लेकर दृढ़ संकल्पित होना पड़ेगा और हो सकता है कि घर से दूर जाकर पढ़ाई करनी पड़े। यदि आप उच्च शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं तो यह सपना इस वर्ष पूरा हो सकता है। ग्रहों की स्थिति के अनुसार आपको उच्च शिक्षा में अच्छी स्थिति मिलेगी। आप मनचाहे विषयों को मनचाहे कॉलेज में पढ़ने में कामयाब हो सकते हैं। विदेश जाकर पढ़ाई का सपना देख रहे हैं तो कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि फरवरी से मार्च और जून से जुलाई के बीच आपकी शिक्षा के लिए विदेश जाने की स्थिति बन सकती है।

Taurus Love Horoscope 2024 वृषभ प्रेम राशिफल 2024
इस वर्ष वृषभ राशि के जातकों के प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी रहेगा। वर्ष की शुरुआत से ही केतु महाराज आपके पंचम भाव में डेरा जमाए बैठे होंगे और केतु एक विच्छेदन कारी ग्रह होने के कारण रिश्ते में बार-बार तनाव बढ़ाएगा। एक-दूसरे को समझने में समस्याएं आएंगी। जिससे आपके प्रेम की डोर नाजुक होती चली जाएगी। यदि आप इसको समय रहते नहीं संभाल पाए तो रिश्ता टूट सकता है। इस साल आपको एक बात का और ध्यान रखनी होगाी कि आप जिनसे प्रेम करते हैं, अपने उन प्रियतम के बारे में आप कितना जानते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि आपका प्यार अभी-अभी शुरू हुआ है तो आपको प्यार में धोखा भी मिल सकता है इसलिए सावधानी रखें और आंखें खोलकर चारों ओर देखकर सच्चाई से अवगत हो जाएं। अंधेरे में न रहें। आप जिन से प्यार करते हैं, उनके बारे में भी सब कुछ जानने की कोशिश करें ताकि आने वाले समय में किसी तरह की कोई समस्या न हो और आप अपने प्रेम जीवन को भली प्रकार व्यतीत कर सकें। अगस्त से अक्टूबर के बीच का समय आपके प्रेम संबंधों के लिए बहुत अनुकूल होगा। यदि आप अकेले हैं तो इस दौरान आपके जीवन में प्यार आ सकता है और यदि आप पहले से ही किसी प्रेम संबंध में हैं तो आपके रिश्ते में प्रेम की बढ़ोतरी होगी। अंतरंग संबंधों में भी बढ़ोतरी के योग बनेंगे। आपसे स्नेह बढ़ेगा और एक दूसरे को पर्याप्त समय भी दे पाएंगे तथा रिश्ते की अहमियत को समझते हुए आप अपने प्रियतम को जी भर कर प्यार देंगे।

Taurus Finance Horoscope 2024 वृषभ वित्त राशिफल 2024
वित्तीय तौर पर यह वर्ष मिश्रित परिणाम देने वाला वर्ष साबित होगा। जहां एक तरफ राहु की उपस्थिति आपके एकादश भाव में होने से आपको अच्छे वित्तीय फायदों का योग बनेगा और आपको समय-समय पर मिलने वाले वित्तीय लाभ, आपकी इच्छाओं की पूर्ति में सहायक बनेंगे। जिससे आप अपनी नई-नई योजनाओं को आगे बढ़ा पाएंगे और धन का निवेश करने के बारे में भी विचार कर पाएंगे, तो वहीं देव गुरु बृहस्पति की वर्ष की शुरुआत में आपके द्वादश भाव में उपस्थिति और उन पर नवमेश और दशमेश शनि देव जी की दृष्टि होने से आपके खर्चों में भी अच्छी खासी वृद्धि देखने को मिल सकती है। कुछ खर्चे पक्के बने रहने की उम्मीद भी की जा सकती है। हालांकि वर्ष की शुरुआत में मंगल के अष्टम भाव में होने से कुछ गुप्त धन प्राप्ति के योग भी बन सकते हैं।

वृषभ राशिफल के अनुसार 1 मई को जब बृहस्पति का गोचर आपकी राशि में होगा तो आपके खर्चों में कुछ हद तक कमी आ जाएगी और इससे आपको वित्तीय संतुलन बनाए रखने में मदद मिलेगी। हालांकि बीच-बीच में आपको पारिवारिक और अन्य कार्यों पर धन खर्च भी करना पड़ेगा लेकिन आप बेहतर सामंजस्य के साथ आगे बढ़ पाएंगे। इस प्रकार कहें तो धन आएगा अवश्य लेकिन उसको सही वित्तीय संतुलन के साथ प्रयोग करेंगे तो यह वर्ष औसत से बढ़िया रह सकता है। मार्च से अप्रैल, जुलाई से अगस्त और दिसंबर का महीना वित्तीय तौर पर ज्यादा अनुकूल दिखाई देगा। धन का आवागमन होता रहेगा लेकिन आपके पास धन होने से आप वित्तीय तौर पर खुद को ज्यादा सहज महसूस कर पाएंगे और अपनी योजनाओं को आगे बढ़ा पाएंगे।

Taurus Family Horoscope 2024 वृषभ पारिवारिक राशिफल 2024
वृषभ राशि के जातकों के लिए इस वर्ष की शुरुआत अच्छी रहने वाली है। हालांकि वर्ष की शुरुआत में आपके पिता जी से अच्छे संबंधों से आपको लाभ मिलेगा। माता जी और पिता जी दोनों का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहने की संभावना है इसलिए आपको उनकी सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिए। भाई-बहनों से आपके संबंध प्रगाढ़ रहेंगे और वह समय-समय पर आपकी मदद करते रहेंगे। वर्ष के मध्य में अप्रैल से जून के बीच पारिवारिक तनाव बढ़ सकता है। किसी संपत्ति को लेकर विवाद होने की संभावना भी बढ़ सकती है। इस दौरान धैर्य से काम लें और मामले को शांति से सुलझाने का प्रयास करें। धीरे-धीरे समय लगने के बाद पारिवारिक संबंध फिर से सामंजस्य पूर्ण हो जाएंगे। आप अपने परिवार के साथ अगस्त से अक्टूबर के बीच तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं और साथ में समय बिताने से परिवार में नई ऊर्जा का प्रवेश होगा और पुरानी समस्याओं में कमी आएगी। आपको किसी दूर के रिश्तेदार के विवाह में शरीक होने का मौका भी नवंबर से दिसंबर के बीच मिल सकता है। इससे परिवार में भी खुशी का माहौल रहेगा।

Taurus Marriage Horoscope 2024 वृषभ विवाह राशिफल 2024
यह वर्ष वृषभ राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन के लिए अनुकूल रहने की संभावना है। वर्ष की शुरुआत में ही शुक्र और बुध आपके सप्तम भाव में रहकर आपके जीवन साथी को प्रेम पूर्ण बनाएंगे। आप और आपके जीवनसाथी के बीच दांपत्य जीवन में प्रेम की बढ़ोतरी होगी। रोमांस के योग भी बनेंगे। साथ में कहीं घूमने भी जा सकते हैं। हालांकि जनवरी से मार्च के बीच का समय बहुत अच्छा रहेगा। आप और आपके जीवनसाथी के मध्य नज़दीकियां बढ़ेंगी। आप पारिवारिक गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और एक-दूसरे के सच्चे जीवन साथी बनते नजर आएंगे।

Taurus Health Horoscope 2024 वृषभ स्वास्थ्य राशिफल 2024
वृषभ भविष्यफल के अनुसार जनवरी से फरवरी के बीच जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। उसके बाद अगस्त से अक्टूबर के बीच में एक बार फिर ऐसी ही स्थिति आ सकती है। जीवन साथी के स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान देना चाहिए और उनका सही समय पर सही उपचार करवाना चाहिए। जिससे उन्हें सारी समस्याओं से मुक्ति मिल सके। जून से अगस्त के बीच आपके रिश्तों में तल्ख़ियां बढ़ सकती हैं और बाहर के लोगों का हस्तक्षेप भी बढ़ सकता है। कोशिश करें कि कोई भी बाहर का व्यक्ति आपके रिश्ते में दखलंदाजी न कर पाए। अपने जीवन साथी को भी समझने की कोशिश करेंगे तो आने वाले समय में यानी कि अक्टूबर से दिसंबर के बीच रिश्ता सुधरेगा और आप अपने दांपत्य जीवन का लुत्फ उठा पाएंगे। जीवनसाथी को अप्रैल से जून के बीच कोई बड़ी अच्छी उपलब्धि मिल सकती है और आपकी आर्थिक स्थिति को महत्वपूर्ण और मजबूत बनाने में उनका योगदान भी इस दौरान दिखाई देगा।

Taurus Children Horoscope 2024 वृषभ संतान राशिफल 2024
यदि आपकी‌ संतान के लिए वर्ष की शुरुआत की बात करें तो वृषभ राशिफल 2024 के अनुसार आप और आपकी संतान के मध्य थोड़ा सा तनाव समय-समय पर बढ़ सकता है क्योंकि आप उनको बेहतर तरीके से नहीं समझ पाएंगे। उनकी अपनी कुछ इच्छाएं होंगी जिनको समझकर आपको उन्हें सही दिशा में मार्गदर्शन देना चाहिए। आप उन्हें ठीक से नहीं समझ पाएंगे, जिससे आपके बीच में अघोषित दूरी बढ़ सकती है। यह दूरी बढ़ने से पूर्व ही आपको परिस्थितियों को संभाल लेना चाहिए। फरवरी का महीना उनकी उच्च शिक्षा के लिए बेहतर परिणाम लेकर आने वाला होगा। यदि आप उनके विवाह को लेकर चिंतित हैं तो अक्टूबर से दिसंबर के बीच उनके विवाह के योग भी इसी वर्ष बनने वाले हैं और घर में शहनाईयां गूंज सकती हैं। यदि आप संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं तो आपको कुछ प्रतीक्षा करनी होगी। अप्रैल के महीने में आपको इस संबंध में अच्छी खुशी मिल सकती है। यदि इस वर्ष आपको अपनी संतान को पहली बार स्कूल में दाखिला दिलाना है तो स्कूल का चयन सोच-समझ कर करें। इससे उन्हें आने वाले समय में भी अच्छा फायदा होगा।

Taurus business horoscope 2024 वृषभ व्यापार राशिफल 2024
इस वर्ष की शुरुआत आपके व्यापार के लिए अनुकूल रहने वाली है। शुक्र और बुध आपके सप्तम भाव में रहेंगे तो द्वादश भाव में बृहस्पति की उपस्थिति होगी। शनि दशम में और राहु एकादश भाव में होकर व्यापार के लिए उत्तम स्थितियों का निर्माण करेंगे। आपके व्यापार में आपको अपने व्यावसायिक साझेदार का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। वह भी आपके कंधे से कंधा मिलाकर व्यापार को आगे बढ़ाने में पूरी रुचि दिखाएंगे और आपके सम्मिलित प्रयास से आपका व्यापार उन्नति करेगा। वृषभ राशिफल 2024 के अनुसार, यदि आप एकल व्यवसाय में भी हैं तो भी वर्ष की शुरुआत आपके व्यवसाय को अच्छी वृद्धि देगी। इसके बाद मार्च से अगस्त के बीच कुछ सावधानियां रखनी होंगी। इस दौरान किसी भी तरह का पूंजीगत निवेश व्यापार के संदर्भ में करने से पहले सौ बार सोच लें क्योंकि उसमें कुछ समस्याएं सामने आ सकती हैं। यदि आप अपने व्यापार के लिए कोई नई जगह खरीद रहे हैं तो उसकी पूरी जांच करा लें ताकि किसी तरह की कानूनी समस्या का सामना करना पड़े। अगस्त के बाद से आपका व्यापार फिर से सुचारू रूप से आगे बढ़ेगा। इस वर्ष कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो अप्रैल से पूर्व करना बेहतर होगा। आपको वर्ष के पूर्वार्ध में विदेशी संपर्कों का भी पूरा लाभ मिलेगा। 1 मई के बाद बृहस्पति महाराज आपकी राशि में आकर सप्तम भाव, पंचम भाव और नवम भाव को देखकर इन भावों की वृद्धि करेंगे और आपकी निर्णय क्षमता को मजबूत बनाएंगे जिससे व्यापार में मनचाहे परिणाम प्राप्त होंगे और व्यापार की उन्नति देखकर आपको भी प्रसन्नता होगी। वृषभ भविष्यफल के अनुसार, इस वर्ष आप अपने जीवन साथी को भी अपने व्यापार में शामिल कर सकते हैं।

Taurus Property and Vehicle Horoscope 2024 वृषभ संपत्ति और वाहन राशिफल 2024
वर्ष की शुरुआत में किसी भी तरह का वाहन खरीदने से बचना चाहिए क्योंकि चतुर्थ भाव के स्वामी सूर्य का मंगल के साथ अष्टम भाव में होना समस्या दिखा रहा है। यदि ऐसे में आप कोई वाहन खरीद लेते हैं तो वह दुर्घटना का कारण बन सकता है। आपको धैर्य रखना होगा। ग्रह स्थितियों के अनुसार आपके लिए मार्च का महीना वाहन खरीदने के लिए उपयुक्त रहेगा। इस समय वाहन लेने से न केवल आपको प्रसन्नता होगी बल्कि वह वाहन आपके लिए भाग्यशाली भी साबित होगा। इसके बाद मई और अगस्त के महीने में भी वाहन खरीद सकते हैं।

शनि महाराज की कृपा आपके चतुर्थ भाव पर होने से आप भूखंड के ऊपर भवन निर्माण कर सकते हैं। उनकी कृपा से पूरे वर्ष इसके योग रहेंगे इसलिए आप कोशिश करेंगे तो आप इस वर्ष अपना मकान बनाकर तैयार कर लेंगे। जिससे आपकी बरसों की इच्छा पूरी होगी और सुख की प्राप्ति होगी। इसके अतिरिक्त मार्च से अप्रैल और अगस्त से सितंबर के बीच का समय भी उपयुक्त रहेगा, जब आप कोई नई संपत्ति प्राप्त कर सकते हैं।

Taurus Money and Profit Horoscope 2024 वृषभ धन और लाभ राशिफल 2024
वृषभ राशि वालों के लिए यह साल आर्थिक तौर पर मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। वर्ष की शुरुआत में ही देव गुरु बृहस्पति द्वादश भाव में रहकर खर्चे करवाएंगे। यह खर्चे धार्मिक और महत्वपूर्ण कामों पर होंगे इसलिए आवश्यक होंगे और आपको करने भी पड़ेंगे लेकिन आप के आर्थिक बोझ को बढ़ाने वाले होंगे। हालांकि दूसरी तरफ शनि की दशम भाव से द्वादश भाव पर दृष्टि होना और एकादश भाव में राहु की उपस्थिति आपको आर्थिक तौर पर धन लाभ प्रदान करती रहेगी। इससे आपकी इच्छाओं की पूर्ति भी होगी।

इस वर्ष वर्ष की शुरुआत में मंगल के अष्टम भाव से एकादश और द्वितीय भाव को देखने से गुप्त आय के योग भी बन सकते हैं। आपको किसी प्रकार की पैतृक संपत्ति या विरासत भी प्राप्त हो सकती है। वर्ष का पूर्वार्ध आमदनी की प्राप्ति के लिए अनुकूल रहेगा और धन लाभ कराएगा। हालांकि इसी दौरान खर्चे भी रहेंगे, फिर 1 मई को बृहस्पति आपकी राशि में आने से खर्चों में कुछ कमी करेंगे और आपके भाग्य की वृद्धि करेंगे। दूसरी ओर राहु लगातार आमदनी कराते रहेंगे, जिससे इस वर्ष आपके पास लगातार धन प्राप्ति का कोई न कोई जरिया बना रहेगा और इससे वर्ष के अंत तक आपकी आर्थिक स्थिति बेहद सुदृढ़ हो सकती है। बस आपको इस बात का ध्यान रखना है कि बिना सोचे-समझे धन का निवेश कहीं भी न करें। शेयर बाजार में निवेश करना ज्यादा अनुकूल नजर नहीं आ रहा है इसलिए इससे बचने की जितना हो सके, कोशिश करें।

Taurus Health Horoscope 2024 वृषभ स्वास्थ्य राशिफल 2024
यह वर्ष आपके स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से देखने पर पता चलता है कि वर्ष की शुरुआत स्वास्थ्य के लिए कमजोर रहने की संभावना है। पंचम भाव में केतु, द्वादश भाव में बृहस्पति और अष्टम भाव में मंगल और सूर्य की उपस्थिति स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अनुकूल नहीं कही जा सकती है। इसके बाद आपकी राशि के स्वामी शुक्र देव का 18 जनवरी से 12 फरवरी तक अष्टम भाव में जाना स्वास्थ्य समस्याओं में वृद्धि करवा सकता है इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने पर जोर देना चाहिए। हालांकि, वर्ष के मध्य में स्वास्थ्य में विशेष सुधार होगा और आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए कोई नई योजना बना सकते हैं और अपनी दिनचर्या में कुछ विशेष शामिल कर सकते हैं। अक्टूबर के महीने में सेहत में फिर से कुछ समस्या आ सकती है। इस वर्ष आपको पित्त प्रकृति की समस्याएं अधिक परेशान कर सकती है इसलिए ठंडी-गर्म की तासीर का ध्यान रखते हुए सही भोजन करें और सुपाच्य भोजन करें। इससे स्वास्थ्य में लाभ होगा। वर्ष के अंतिम महीने स्वास्थ्य को मजबूत बनाएंगे।

Lucky numbers for Taurus in 2024 2024 में वृषभ राशि के लिए भाग्यशाली अंक
वृषभ राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है और वृषभ राशि के जातकों का भाग्यशाली अंक 2 और 7 माना जाता है। ज्योतिष के अनुसार यह बताता है कि इस वर्ष का कुल योग 8 होगा। यह साल वृषभ राशि के लोगों के लिए मध्यम रूप से फलदायक साबित हो सकता है। कुछ क्षेत्रों को छोड़कर आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति हो सकती है। बस आपको एक उद्देश्य के साथ आगे बढ़ना चाहिए और इस वर्ष आपको किन-किन क्षेत्रों में विशेष मेहनत करनी है, वह तो आप राशिफल पढ़कर जान ही गए होंगे फिर भी अपनी ओर से एक लक्ष्य बनाएं और उसका पीछा करने की कोशिश करेंगे तो इस वर्ष बहुत कुछ प्राप्त कर पाएंगे।

Taurus Horoscope 2024: Astrological Remedies वृषभ राशिफल 2024: ज्योतिषीय उपाय
आपको छोटी कन्याओं के चरण छूकर प्रतिदिन उनका आशीर्वाद लेना चाहिए।
गौ माता को हरा चारा और गेहूं का आटा खिलाना चाहिए।
शनिवार के दिन चींटियों को आटा दें और गरीबों को भोजन कराएं।
श्री महालक्ष्मी मंत्र का जाप करना भी आपके लिए लाभदायक रहेगा।

आचार्य पंडित सुधांशु तिवारी
 प्रश्न कुण्डली विशेषज्ञ/ ज्योतिषाचार्य
 9005804317

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!