आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 Feb, 2023 08:36 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 26 फरवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनि देव हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 26 फरवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक चुपचाप रहना पसंद करते हैं। दूसरे लोगों को देखने पर इनका स्वभाव थोड़ा गंभीर प्रतीत होता है। ये लोग अंतर्मुखी होते हैं। अपनी ही दुनिया में गुम रहना इन्हें पसंद होता है। बहुत बार इनके इस व्यवहार के कारण लोग इन्हें मतलबी और घमंडी समझ लेते हैं, जो कि एक गलत अवधारणा को जन्म देता है। मूलांक 8 वाले जातक मित्र कम संख्या में बनाते हैं परंतु अपने मित्रों का साथ हर परिस्थिति में देने के लिए तैयार रहते हैं। अपने जीवन अनुभवों से मूलांक 8 वाले जातक दूसरों को अच्छी सलाह देते हैं। मूलांक 8 वाले जातकों को अपने जीवन में बहुत से संघर्षों का सामना करना पड़ता है, चाहे वह पढ़ाई का क्षेत्र हो या फिर नौकरी प्राप्ति का। इन्हें अपने जीवन के लक्ष्य प्राप्ति में काफी विलंब होता है, परंतु लगातार प्रयासों के कारण अंत में सफलता प्राप्त करते हैं। मूलांक 8 वाले जातक थोड़े आलसी होते हैं। हर काम को धीरे धीरे करते हैं। इन लोगों की प्रवृत्ति और स्वभाव नीरस होता है। मूलांक 8 वाले जातकों की शिक्षा प्रायः सामान्य रहती है। इन लोगों को लोहा, इस्पात, पेट्रोलियम, केमिकल्स इत्यादि क्षेत्रों में अच्छा कार्य करते हुए देखा गया है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए अपने अधूरे कामों को पूरा करने के लिए अच्छा है। इस साल प्रॉपर्टी में निवेश करने के योग बनते हैं। लोहा इस्पात उद्योग से जुड़े हुए लोग इस साल सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे परंतु कुछ अनचाही चिंताओं को लेकर मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। फरवरी के महीने में कोई नया काम शुरू करने से बचें। कार्य क्षेत्र पर उच्च अधिकारियों के साथ मतभेद होने की संभावना बनती है। समय को संयम के साथ बिताएं। मार्च के महीने में काम को जल्दी करने के लिए नई तकनीक और शॉर्टकट अपनाने की कोशिश करेंगे, सावधानी बरतें। अप्रैल के महीने में किसी बड़े व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। मई के महीने में अपने कामकाज में विदेशी आयामों को शामिल करने की कोशिश करेंगे। जून के महीने में अनचाहे मन से खरीदारी पर जाना पड़ सकता है। व्यापार में प्रमोशन के तरीकों पर भी निवेश करेंगे। जुलाई के महीने का समय सुख-साधनों की वृद्धि करेगा। दांपत्य जीवन के सुख में भी वृद्धि होगी। अगस्त के महीने में मां की सेहत का ख्याल रखें। सितंबर के महीने में आलस्य के कारण काम में मन कम लगेगा। अक्टूबर के महीने में लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। कुछ मांगलिक कार्यों में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। नवंबर के महीने में जीवन साथी के साथ आपके रूखे स्वभाव के कारण खटास उत्पन्न होने की संभावना बनती है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

वर्ष 2024 के जनवरी के महीने में अधूरे काम पूरा करने की कोशिश करें, ताकि आने वाले समय का लाभ उठाया जा सके।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और जाने-अनजाने हुए अपनी गलतियों की क्षमा याचना करें। किसी भी प्रकार की ली गई सेवा के शुल्क का समय पर भुगतान करें। जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता करें। कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। कोई खराब विद्युत उपकरण घर में न रखें। गुड़ और तांबे का दान मंदिर में करें। गाय को हरा चारा खिलाएं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

 1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें  

PunjabKesari kundli

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!